जड़ से खत्म हो जाएगी चेहरे की झुर्रियां, करें इन हेल्दी जूस को ट्राय

रोजमर्रा की भाग दौड़ भरी जिंदगी में हर कोई अनहेल्दी फूड हैबिट्स की वजह से अक्सर टेंशन का शिकार हो जाते हैं। जिसका असर ना सिर्फ हमारे शरीर बल्कि हमारे चेहरे पर भी दिखने लगता है। शरीर में न्यूट्रिएंट्स की कमी और प्रदूषण की बढ़ती वजह से भी फेस का बुढ़ापा उम्र से पहले नजर आने लगता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जाएंगे की त्वचा की भरपूर देखभाल कैसे करें और डेली डाइट का ख्याल कैसे रखें जाए ऐसा कौन सी चीज है जिसे पीने से चेहरा जवां दिखता है।

अनार का जूस

अनार का जूस हीमोग्लोबिन बढ़ाता हैं ये तो हम सभी जानते हैं। लेकिन अनार को सेहत का खजाना माना जाता है। क्योंकि अनार में एंटीऑक्सीडेंट और पॉलीफेनोल्स की मात्रा पाई जाती है। जो त्वचा के लिए फायदेमंद है। इसके अलावा अनार खाने से कैंसर की बीमारी को भी दूर किया जा सकता है और साथ ही अनार खाने से ब्लड प्रेशर भी कंट्रोल में रहता है।

Also Read – Sawan 2023 : कार्तिकेय-गणेश सहित इन 7 संतानों के पिता है शिव, जानें पूरी डिटेल

गाजर का जूस

गाजर एक एंटीऑक्सीडेंट के तौर पर काम करता है। जिसमें ल्यूटीन की काफी मात्रा पाई जाती है। गाजर का जूस पीने से या गाजर खाने से दिमाग को भी बेहद फायदा पहुंचता है। गाजर में मौजूद काफी फायदेमंद होता है रेगुलर रहेगा।

चुकंदर का जूस

चुकुंदर चेहरे, बाल और सेहत सभी के लिए फायदेमंद माना जाता है। इसका शरीर के ब्लड सरकुलेशन को बढ़ाने का काम करता है। इसे पीने से एजिंग प्रोसेस स्लो हो जाती है। चेहरे पर उम्र का असर कम हो जाता है चेहरा हमेशा उम्र से कम नजर आता है।