MP Weather: अगले 24 घंटों में इन 10 जिलों में गरज चमक के साथ होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

MP Weather: मध्यप्रदेश में आए दिन बिन मौसम बारिश से जहां आम जन जीवन काफी ज्यादा हताश हुआ है, लेकिन वहीं अभी भी कई इलाकों में बदरी छाई हुई है। ऐसे में बादलों के मध्य गर्मी बढ़ने (Heat Increase) लगी है। मौसम विभाग (IMD Forecast) की मानें तो अभी भी कई इलाकों में तेज बरसात की आशंका बनी हुई है। आज से लेकर अगले एक दो दिन में कुछ जिलों में बूंदाबांदी के साथ बिजली और आंधी तूफ़ान का अलर्ट भी जारी किया हैं।

प्रदेश में मौसम में निरंतर दवाब होने के कारण छिटपुट वर्षा हो रही है। इसके साथ ही प्रदेश में कई स्थानों पर मध्यम व तीव्र रफ़्तार से भी बरसात रिकॉर्ड की गई है। बीते 24 घंटों में राजधानी समेत अनेक संभागों भोपाल, नर्मदापुरम, सागर, शहडोल और ग्वालियर चंबल में बरसात रिकॉर्ड की गई है। इसके साथ ही इंदौर, उज्जैन और रीवा संभाग में भी वर्षा रिकॉर्ड की गई है। मध्यप्रदेश में अगले 24 घंटों तक मौसम में निरंतर वृष्टि का सिलसिला जारी रहेगा। सतत हो रही बारिश की वजह से दिन और रात्रि के टेंपरेचर में बड़ी तीव्रता के साथ गिरावट आई है।

Also Read – Saria Cement Rate : सरिया सीमेंट के दाम में भारी गिरावट, अब हुआ इतने रुपए हुआ सस्ता, जानिए ताजा रेट

वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में आज जोरदार वर्षा होने की आशंका जताई गई है। बुधवार को सीहोर, रायसेन, रतलाम, शाजापुर, आगर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, नर्मदापुरम, विदिशा, बैतूल और हरदा जिलों में कहीं-कहीं मूसलाधार वर्षा की चेतावनी देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अतिरिक्त मौसम विभाग ने भोपाल, राजगढ़, खरगोन, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, उज्जैन, देवास, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, डिंडौरी, अनूपपुर,जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, दमोह और सागर जिले में वर्षा का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

यहां अगर छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो राज्य में मानसून सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग ने बुधवार को प्रदेश भर में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम एक्सपर्ट्स ने बताया कि अगले चार से पांच दिनों तक प्रदेशभर में अच्छी वर्षा का सिलसिला जारी रहेगा। इसी के साथ साथ ही बस्तर संभाग में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है।