कुंडली में राजयोग का निर्माण चाहते हैं तो करें ये 2 उपाय, हो सकते हैं मालामाल

ज्योतिष की मानें तो किसी भी जातक की कुंडली में ग्रहों की स्थिति शुभ या अशुभ हो जाती है जो जातक के जीवन को पूरी तरह से प्रभावित करता है। व्यक्ति के जीवन में अगर ग्रहों की स्थिति शुभ हो तो उसका जीवन सुख-समृद्धि और शांति से भर जाता है। वहीं अगर ग्रहों की स्थिति किसी जातक की कुंडली में हो तो जीवन में उथल-पुथल मचा देता है।

लेकिन अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में राजयोग नहीं है तो वह एक उपाय कर के अपनी कुंडली में राजयोग बना सकता है। जैसा कि सभी जानते हैं वैदिक ज्योतिषशास्त्र में राज योग का विशेष महत्व होता है। राजयोग का मतलब ऐसे योग से होता है जिसमें जातक को हर एक चीज का फायदा मिलता है। चलिए जानते हैं राजयोग के लिए कोनसे उपाय किए जा सकते हैं।

ऐसे में अगर आप अपनी कुंडली में राजयोग बनाना चाहते हैं तो नियमित रूप से आपको 21 शुक्रवार देवी दुर्गा का व्रत करना चाहिए, साथ ही शुक्रवार को देवी दुर्गा को लाल रंग का वस्त्र चढ़ाना चाहिए। इसके साथ मां को लौंग, लाल चूड़ियां, श्रृंगार का सामान, कपूर, लाल फूल और सिंदूर मां को अर्पित करना चाहिए। यह आपकी कुंडली में राजयोग बनाता है।

Also Read – Hair Growth: बालों को लंबा और घना चाहते हैं तो इन घरेलू उपायों से महीने भर में दिखेगा फर्क, जल्द करें डाइट में शामिल

इसके अलावा आप रविवार के दिन भी एक उपाय कर के कुंडली में राजयोग ला सकते हैं। रविवार के दिन आपको सूर्य देव की पूजा अर्चना करना है। कहा जाता है कि अगर सूर्य देव को प्रसन्न किया जाए और उनकी पूजा की जाए तो मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा और धन लाभ होता है। वह इन सभी के कारक माने जाते हैं। इसलिए आप सबसे पहले हर रविवार सूर्य को जल अर्पित करने के साथ उनकी पूजा करें। वहीं लाल रंग के कपड़े धारण करें। अगर कुंडली में सूर्य मजबूत होते हैं तो व्यक्ति को राजयोग का सुख प्राप्त होता है।