शिवराज सरकार ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना का शेड्यूल किया जारी, 31 अगस्त से 10 अक्टूबर तक चलेगी यात्रा

Schedule Of Chief Minister Teerth Darshan Yojana : मध्यप्रदेश के तीर्थ दर्शन यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। बता दें कि, हाल ही में मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना की शुरुआत की है। जिसका शेड्यूल भी जारी कर दिया गया हैं। शेड्यूल के अनुसार 31 अगस्त से शुरू होने वाली ये यात्राएं 10 अक्टूबर तक चलेंगी। इनमें तीन प्रमुख धाम और कुछ अन्य तीर्थ स्थल शामिल किए गए हैं।

ये होगा तीर्थ दर्शन का पूरा शेड्यूल, जानें

शिर्डी के लिए उमरिया से और अमृतसर के लिए इंदौर से 31 अगस्त को जाने वाली ट्रेन के लिए 20 अगस्त तक आवेदन होंगे। डॉ. आंबेडकर की दीक्षा भूमि नागपुर की 1 सितंबर को भिंड से यात्रा के लिए 21 अगस्त तक आवेदन होंगे। जगन्नाथपुरी की 5 सितंबर को रतलाम से यात्रा के लिए 25 अगस्त तक और 19 सितंबर को गुना से शुरू यात्रा के लिए 8 सितंबर तक आवेदन होंगे।

कामाख्या देवी यात्रा 6 सितंबर को बुरहानपुर से शुरू होगी। आवेदन 26 अगस्त तक होंगे। यहां के लिए सराईग्राम, परासिया से भी यात्राएं जाएंगी। रामेश्वरम की 8 सितंबर को रीवा से यात्रा शुरू होगी। आवेदन 27 अगस्त तक किए जा सकेंगे। भोपाल, खंडवा से भी यात्रा जाएगी।

काशी-वाराणसी की 13 सितंबर को शाजापुर से शुरू यात्रा के लिए 2 सितंबर तक आवेदन होंगे। द्वारकाजी के लिए 14 सितंबर से यात्रा शुरू होंगी। 5 अक्टूबर को दमोह से भी यह यात्रा शुरू की जाएगी।