पाना चाहते हैं नेचुरल ग्लो, तो सोने से पहले चेहरे पर लगाए ये 3 चीजे, चमक उठेगा चेहरा

आजकल की भागदौड़ वाली दिनचर्या में त्वचा का ख्याल रखना दिन पर दिन मुश्किल होता जा रहा है। मुरझाया और बेजान चेहरे से छुटकारा पाने के लिए फिर अक्सर लोग केमिकल बेस्ड प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन ऐसे प्रोडक्टों से कई प्रकार का नुकसान हमारी त्वचा को हो सकता है। इससे कई गुना बेहतर है कि घर पर ही बेदाग चेहरा पाने का कोई उपाय किया जाए। इसलिए आज हम आपके लिए एक उपाय लेकर आए हैं। जो की बेहद आसान हैं। जिसको बनाने में आपको अपना ज्यादा समय नहीं देना पड़ेगा।

Also Read – Interesting GK Questions : बताओ ऐसा कौन सा पति हैं, जो जंगल में भी रहता हैं और शहर में भी रहता हैं?

1. नारियल का तेल

नारियल का तेल न सिर्फ बालों के लिए बल्कि स्क्रीन के लिए भी बेहद फायदेमंद माना जाता है अगर आपकी तो अच्छा मानसून के मौसम में हद से ज्यादा ड्राई है तो सिर्फ रात के समय आपको अपने फेस पर नारियल का तेल लगाकर सोना है। इस तरह आपकी स्किन को रात भर में नमी मिलेगी जिससे चेहरा एंटीबैक्टीरियल गुना से भर जाता है और इसकी निखरी निखरी नजर आती है।

2. एलोवेरा जेल

रोजाना रात में सोने से पहले अपने फेस पर एलोवेरा जेल लगाए। इसे लगाने से स्किन हाइड्रेटेड रहेगी। साथ ही स्किन से जुड़ी दिक्कतें खत्म हो जाएंगे। मुंहासे निकलने इसे बंद हो जाता है। एलोवेरा जेल का कर जल्द ही चेहरे पर दिखता है।

3. गुलाब जल

ज्यादा लोगों को धूप से निकलने से टैनिंग की समस्या हो जाती है। ऐसे में चेहरे का रंग फीका पड़ जाता है। अगर आप चेहरे से डेड स्किन सेल्स हटाना चाहते हैं तो रोजाना रात में सोने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से धोकर साफ कर लें और फिर चेहरे को गुलाब जल से वाइप करें। इससे आपका पूरा चेहरा क्लीन हो जाता है और डस्ट पार्टिकल्स निकल जाते हैं। इसे आप चाहे तो टोनर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं।