करोड़ों यात्र‍ियों को भारतीय रेलवे की नई सौगात, अब इस रूट पर जल्द दौड़ेगी चौथी वंदे भारत

Indian Railway (ICF Chennai): वर्तमान समय में यात्रियों की सुविधा को देखते हुए भारतीय रेलवे ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की मांग का संचालन किया हैं। वर्तमान समय में तीन वंदे भारत ट्रेनों का संचालन जोधपुर से साबरमती, जयपुर से उदयपुर और जयपुर से दिल्ली के लिए किया जा रहा हैं।

भारतीय रेलवे की तरफ से लगातार यात्रियों के लिए सुविधाओं पर काम किया जा रहा हैं। रेलवे ने राजस्थान के यात्रियों के लिए एक नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को चलने की मांग की हैं। इस ट्रैन को जयपुर से चंडीगढ़ के बीच चलाया जायेगा। हालांकि ट्रैन कब शुरू होगी और तरीन का किराया कितना होगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली हैं। रेलवे ने दावा है कि जयपुर से इस ट्रैन को जल्द ही शुरू किया जायेगा।

जानकारी के अनुसार रेलवे ने बताया क‍ि चौथी वंदे भारत ट्रैन उन तीन ट्रेनों से अलग होगी, जो पहले ही राजस्थान में चल रही हैं। वर्तमान समय में तीन वंदे भारत ट्रैन का संचालन किया जा रहा है जो जोधपुर से साबरमती, जयपुर से उदयपुर और जयपुर से दिल्ली के बीच किया जा रहा हैं। पिछले कुछ दिनों में अंबाला डिवीजन में चंडीगढ़-जयपुर रेल ट्रैक पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन की मांग की जा रही हैं।

इस नई ट्रैन का संचालन होने से यात्रियों का समय बचेगा और उनकी सुविधाओं में भी बढ़ोतरी की जाएगी। बताया जा रहा है कि चार साल के बाद रतलाम-बांसवाड़ा-डूंगरपुर रेलवे लाइन पर फिर से काम शुरू हो चुका हैं। रेलवे ने मध्य प्रदेश और राजस्थान सरकार से जमीन की मांग की हैं। खबर है कि ग्रे कलर की थीम वाली नई वंदे भारत एक्सप्रेस चेन्‍नई में इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में पटरियों पर उतर गई हैं। कुछ हफ्ते पहले रेल मंत्री अश्‍व‍िनी वैष्णव ने कोच फैक्ट्री का दौरा किया था, उन्‍होंने बताया कि नई नारंगी थीम वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का न‍िरीक्षण करते हुए उनकी तस्वीरें शेयर की थीं।