राहुल का लद्दाख दौरा : लेह के मार्केट पहुंचे राहुल, दुकानों से ख़रीदा सामान, 25 तक लद्दाख में रुके रहने का किया फैसला !

कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी वर्तमान में लद्दाख में दौरे पर हैं और वह 25 अगस्त तक यहाँ रुके रहेंगे। उनके इस दौरे के दौरान, सोमवार रात को उन्होंने लेह मार्केट में व्यापारिक दुकानों से फल-सब्जी की खरीदारी की। यह वीडियो न्यूज एजेंसी ANI ने साझा किया है, जिसमें राहुल गांधी को भीड़ घेरती दिखाई देती है। उन्होंने स्वयं भी सामान खरीदा। फिर कुछ समय बाद, वे उसी दुकान पर लौटे और खरीदारी के लिए पैसे दिए। लेकिन दुकानदार ने बचे हुए पैसे को वापस कर दिया।

राहुल गांधी ने लेह मार्केट में आकर अपने चहेतों के बीच से बाहर आकर एक बच्चे को ऑटोग्राफ दिया। उन्होंने उस बच्चे के साथ फोटो खिंचवाई और आत्मीय तालिका से बाहर निकलकर उसे ऑटोग्राफ दिया।

राहुल गांधी ने लद्दाख में 264 किलोमीटर की बाइक यात्रा की, जिसमें उन्होंने पैंगोंग त्सो लेक तक की यात्रा की। इसी के साथ स्थानीय लोगों से मुलाकात की और उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाई। उन्होंने लद्दाख दौरे के दो दिन (17-18 अगस्त) में लद्दाख का दौरा किया, लेकिन इसके बाद 18 अगस्त से 25 अगस्त तक लद्दाख रुके रहने का फैसला किया गया है।

उन्होंने शनिवार (19 अगस्त) को पैंगोंग त्सो लेक से लद्दाख पहुंचते ही बाइक यात्रा की थी। उसके बाद, रविवार (20 अगस्त) को पैंगोंग त्सो लेक के किनारे, अपने पिता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी थी। जानकारी के मुताबिक राहुल गाँधी 25 अगस्त को होने वाले लद्दाख स्वायत्त पहाड़ी विकास परिषद-कारगिल चुनाव की बैठक में भी भाग लेंगे।