चुनावी साल में आंदोलन की राह पर MP के पटवारी, तिरंगा लिए भोपाल में किया प्रदर्शन, दी हड़ताल की चेतावनी

Bhopal News: मध्य प्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना ऐसे में प्रदेश में कई राजनीतिक उठा पटक चल रही है। इन सब के बीच अब प्रदेश के पटवारियों ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और शनिवार को भारी तादाद में पटवारियों ने इकट्ठा होकर सीएम हाउस तक तिरंगा यात्रा निकाली। हालांकि इस दौरान पुलिस द्वारा इस यात्रा को बीच में ही रोक दिया गया।

लेकिन अब पटवारियों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि 28 अगस्त तक उनकी जो मांगे हैं उनका पूरा नहीं किया जाता है तो यह हड़ताल अनिश्चितकाल तक चलेगी। जानकारी के लिए बता दें, प्रदेश भर के हजारों की संख्या में पटवारी राजधानी भोपाल में एकत्रित हुए और सुबह 9:00 बजे के बाद तिरंगा यात्रा शुरू की गई।

इस विषय में जानकारी देते हुए पटवारी संघ के पदाधिकारी ने बताया कि सीएम हाउस तक निकाली गई तिरंगा यात्रा काफी शांतिपूर्वक रूप से निकल गई थी। इसमें किसी भी प्रकार का कोई प्रदर्शन नहीं किया गया। इसके बावजूद भी पुलिस द्वारा उनकी यात्रा को बीच में ही रुकवा दिया गया। ऐसे में उन्होंने कहा है कि 28 अगस्त को प्रदेश भर के 19000 से ज्यादा पटवारी एकत्रित होकर अनिश्चितकाल हड़ताल पर चले जाएंगे।

पटवारियों की यह हैं मांगें
– समयमान से जुड़ी वेतन विसंगति को सुधारा जाए
– आरआई, नायब तहसीलदार ओर तहसीलदार के पदों पर पदोन्नति दी जाएं
– आवास और यात्रा भत्ता समेत अन्य भत्ते बढ़ाए जाएं

25 साल से नहीं बढ़ा वेतनमान
पटवारियों का कहना है कि 25 साल से वेतनमान नहीं बढ़ा है। पटवारियों को 1998 में निर्धारित वेतनमान दिया जा रहा है।