CM की कर्मचारियों को बड़ी सौगात, सेवानिवृत्ति उम्र में 4 साल की बढ़ोतरी का ऐलान, मिलेगी आर्थिक मदद, अकाउंट में आएंगे 1 लाख रुपए

Employees Retirement Age, Retirement Age Hike : शिवराज सरकार द्वारा एक बार फिर लाखों कर्मचारियों के लिए एक बड़ी योजना तैयार कर ली गई है। इसके अंतर्गत अध्यापकों और कर्मियों की रिटायरमेंट उम्र में वृद्धि कर 65 साल कर दिया गया है। उनके रिटायरमेंट ऐज में 4 साल की वृद्धि की गई है। रिटायर्ड होने वाले कर्मियों को साथ ही साथ फाइनेंशियल मदद भी प्रदान की जाएगी।

रिटायरमेंट ऐज में 4 साल की जबरदस्त बढ़ोतरी

दरअसल तेलंगाना गवर्नमेंट ने आंगनबाड़ी में कार्यरत टीचर्स और हेल्पर्स की रिटायरमेंट आयु को बढ़ाकर अब 65 साल कर दिया है। आपको बता दे मौजूदा समय में आंगनबाड़ी टीचर्स समेत हेल्पर्स की रिटायरमेंट ऐज 61 साल है। जिसे बढ़ाकर 65 साल कर दिया गया है। इतना ही नहीं रिटायर्ड होने पर आंगनबाड़ी टीचर्स और कार्यकर्ताओं को 1 लाख रूपए की धनराशि जबकि मिनी हेल्पर और आंगनबाड़ी टीचर्स को 50 हजार की आर्थिक मदद भी मुहैया कराई जाएगी।

फाइनेंशियल हेल्प भी उपलब्ध कराई जाएगी

यहां तक ही नहीं कल 3989 मिनी आंगनबाड़ी सेंटर को अपग्रेड किया जाएगा जबकि टीचर्स और हेल्पर को रिटायर्ड होने के बाद आसरा पेंशन का लाभ दिया जाएगा। मुख्यमंत्री की इस सौगात के साथ ही महिला और बाल विकास मंत्री सत्यवती राठौर ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव का आभार प्रकट करते हुए कहा कि तेलंगाना के आयोजन के बाद से ही आंगनबाड़ी कर्मचारियों के बाद पगार में तीन गुना तक का इजाफा कर दिया गया है।

मिनी सेंटर को मुख्य आंगनबाड़ी सेंटर में अपग्रेड करने का ऑर्डर जारी

वहीं राज्य में टोटल 35700 आंगनबाड़ी संस्था है, जिनमें 31711 प्रमुख आंगनबाड़ी है जबकि 3989 मिनी आंगनवाड़ी है। शासन ने वर्तमान मिनी सेंटर्स को मुख्य आंगनबाड़ी सेंटर में अपग्रेड करने का ऑर्डर जारी कर दिया है। तेलंगाना में आंगनबाड़ी टीचर्स को 13650 रूपए जबकि मिनी आंगनबाड़ी टीचर्स को 7800 और अतिरिक्त कार्यकर्ताओं को 7800 का पेमेंट भी किया है।