दोपहर 2 बजे होगी रिलायंस की 46वीं एनुअल मीटिंग, जियो और रिटेल का आ सकता है IPO, हो सकते है फाइनेंशियल सर्विसेज से जुड़े बड़े ऐलान

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन, मुकेश अंबानी, ने आज दोपहर 2 बजे कंपनी की 46वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) की मेजबानी करने वाले है। इस मीटिंग के दौरान, उनके कंपनी के विभिन्न विषयों पर निर्णयों की घोषणा करने की उम्मीद है। कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं की आशंका है जिनमें शामिल हैं:

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के बड़े ऐलान: बाजार में अनुमान है कि मुकेश अंबानी इस AGM में नयी तरह की वित्तीय सेवाओं के बारे में बड़े ऐलान कर सकते हैं, जिनमें से कुछ उनके हाल ही में लिस्ट हुए विभाग, जियो फाइनेंशियल सर्विसेज से संबंधित हो सकते हैं।

रिटेल और टेलीकॉम कारोबार के IPO की तारीख: बाजार में लंबे समय से रिलायंस के रिटेल और टेलीकॉम कारोबार के IPO की तारीख की चर्चा हो रही है। AGM में इसके बारे में भी बड़े ऐलान हो सकते हैं।

5G सेवाओं की तारीख: रिलायंस जियो ने पिछले साल 5G सेवाओं का रोलआउट किया था, लेकिन अब तक इसके लिए आवश्यक रिचार्ज प्लान्स की घोषणा नहीं की गई है। AGM में 5G सेवाओं के पैक और प्लान्स की तारीख की घोषणा हो सकती है।

न्यू एनर्जी बिजनेस के प्रोजेक्ट: रिलायंस ने न्यू एनर्जी बिजनेस में 10 अरब डॉलर का निवेश करने का कमिटमेंट किया है और 2035 तक नेट कार्बन जीरो बनने की योजना बताई है। AGM में न्यू एनर्जी प्रोजेक्ट की कमीशनिंग टाइमलाइन्स और कमाई की अनुमानित जानकारी भी हो सकती है।

शेयर मार्केट पर प्रभाव: AGM से पहले रिलायंस के शेयर में ज्यादा हलचल नहीं दिख रही है, और इसका कारोबार लगभग फ्लैट है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज की AGM से प्राप्त होने वाली जानकारी के आधार पर बाजार में जोरदार हलचल देखने की संभावना है।