BSP नेता मायावती ने की बड़ी घोषणा , अकेले होंगी चुनावों में आमने-सामने, किसी से गठबंधन नहीं करेगी बहुजन समाज पार्टी !

30 अगस्त , 2023 : बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने इस साल की पांच राज्यों की विधानसभा और 2024 की लोकसभा चुनावों में संग्राम की घोषणा की है । गौरतलब है की मायावती ने बताया कि वह अकेले मैदान में उतरेंगी और विपक्षी गठबंधन में शामिल नहीं होंगी। विपक्षी गठबंधन की मीटिंग से एक दिन पहले मायावती ने यह कहा कि वे विपक्षी दलों के साथ NDA और I.N.D.I.A गठबंधन के खिलाफ हैं, जो उनकी नीतियों के विरुद्ध हैं। उन्होंने बताया कि इससे गठबंधन करके चुनाव लड़ने की बात नहीं हो सकती।

मायावती ने लिखा कि वे बीएसपी के विरोधियों के जुगाड़ जोड़तोड़ के बजाय समाज के टूटे हुए करोड़ों उपेक्षित लोगों को आपसी भाईचारा के आधार पर जोड़कर उनके गठबंधन से आगामी चुनावों में अकेले उम्मीदवार बनेंगी। उन्होंने मीडिया को आगाह किया कि उन्हें बार-बार भ्रांतियां नहीं फैलानी चाहिए। इससे पहले उन्होंने 23 अगस्त को भी गठबंधन के बिना चुनाव लड़ने की घोषणा की थी।

मायावती ने बताया कि वे बीएसपी से निष्कासित होने वाले पूर्व विधायक इमरान मसूद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है, क्योंकि उन पर अनुशासनहीनता के आरोप थे। वह उन्हें सहारनपुर के पूर्व विधायक कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ देखने की खबरों की ओर इशारा कर रही हैं, जिससे लोगों में संदेह उत्पन्न हो रहा है कि उन्होंने पहले क्यों यह पार्टी छोड़ी थी और फिर दूसरी पार्टी में शामिल हो गई थी।

मायावती ने लिखा कि बीएसपी गठबंधन के लिए तैयार है, लेकिन ऐसा करने पर विपक्षी दल उन्हें भाजपा से मिलने का आरोप लगा सकते हैं। वे साफ तौर पर यह बता रही हैं कि वह विपक्षी दलों से जुड़कर सेक्युलर बनने के नहीं बल्कि भाजपा के साथ मिलने के आरोपों से बचने की कोशिश कर रही हैं।