इन राशि वाले जातकों को बॉस से मिलेगा प्रोत्साहन, सेहत में होगा सुधार, धार्मिक कार्यों में रहेगी अधिक रुचि

Aaj Ka Rashifal 02 September 2023: राशिफल सरल शब्दों में जातकों के जीवन का भविष्यफल होता हैं। जहां पर हम ग्रह नक्षत्रों के विषय में जानते हैं साथ ही वे किस राशि और कौनसे घर में गोचर करेंगे। इन सब बातों का विवरण निकालना या लेना ही राशिफल कहलाता हैं। नक्षत्र और उनकी चाल से ज्ञात होता हैं।

हमें भविष्य में आगे क्या नुकसान और लाभ होने वाला हैं। इस चीज का अध्ययन करते हैं। वहीं जातकों के जीवन में आने वाले संकट, सुख दुःख अर्थात उनके ग्रहों के गोचर के विषय में अध्ययन करना राशिफल कहलाता हैं। वहीं इसमें हम जानेंगे ग्रहों की चाल और उनके गोचर के विषयों में ज्ञात किया जाता हैं।

जहां ग्रहों के गोचर का किस घर में समागम हुआ हैं। या फिर की घर से वक्री हुआ हैं। इन सब विषयों पर जानते हैं भविष्यफल। साथ ही आज का दिन आपको बताएगा की आज आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक ज्योतिष फल (Rashifal) की भविष्यवाणी को पढ़कर आप पहले से अधिक सावधान हो सकते हैं। आइए आज के राशिफल के मुताबिक जानते हैं कि किन राशियों के लिए आज का समय शुभ है।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों को आज मिलेगा बॉस से काफी ज्यादा प्रोत्साहन। होगी समस्त सुखों की अनुभूति। आपके मान सम्मान में लगेगा चार चांद इसी के साथ होगी होगी धन की बंपर प्राप्ति और सोशल वर्चस्व भी बढ़ेगा। आज आपके फैमिली मेंबर आप पर बेशुमार प्रेम लुटाएंगे। आज आपके रुके हुए सभी सरकारी बड़े अफसर की सहायता से पूरे होंगे और धन का संचय करने की प्लानिंग आज सफल होगी। आज आपकी आमदनी में बंपर बढ़ोतरी होने के आसार दिखाई दे रहे हैं।

कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों को आज किसी भी प्रकार के शुभ कार्य को संपन्न करने से पहले अपनी माता का आशीर्वाद लेना बेहद जरुरी हैं। आपकी प्रतिभा और प्रभावशीलता के अंतर्गत आपको किसी बड़ी और अच्छी सैलरी वाली नौकरी मिलने के आसार बन रहे हैं। आज आपको बिजनेस में पार्टनरशिप का प्रस्ताव मिल सकता हैं। साथ ही आपके मन में चल रहे असमंजस्य को आपकी माता दूर करेगी। आज आपको किसी बड़े से कोई सीख मिलेगी। जिसके चलते आप अपनी योजनाओं को अंजाम दे पाएंगे।

मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन किसी गंभीर फैसले के डिसीजन को लेकर शुभ फलदायी रहने वाला हैं। साथ ही आप अपने खान-पान पर विशेष ध्यान रखें अन्यथा पेट से जुड़ा हुआ कोई गंभीर विकार उत्पन्न हो सकता हैं। आज से आप किए गए कार्य की शुरुआत लंबे वक़्त तक बिना किसी बाधा के संपन्न और सिद्ध होगी। साथ ही आपके हर अच्छे काम में आपका प्यारा ही साथ देगा। उनसे किसी भी कार्य को गुप्त न रखें। अपने प्यार को पहले प्राथमिकता दें। मन में कोई भी कुविचार को जन्म न लेने दे।