आज राजधानी में अतिथि शिक्षकों की महापंचायत, बड़नगर में लाड़ली बहना सम्मेलन, सीएम शिवराज करेंगे जिले के विभिन्न विकास कार्यों का शुभारंभ

Bhopal : मध्यप्रदेश में इस साल चुनाव होना है ऐसे में सरकार हर वर्ग पर अपना फोकस कर रही है। अतिथि शिक्षकों की महापंचायत आज राजधानी भोपाल में आयोजित हो रही है, जहां लाल परेड ग्राउंड में प्रदेश भर के 10 हजार से ज्यादा अतिथि शिक्षक उपस्थित होंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इस महापंचायत में शामिल होंगे।

बता दे कि, अतिथि शिक्षकों का राजधानी में हो रहा महापंचायत आयोजित किया गया है। इसमें भोपाल संभाग से 6 हजार और हर जिले से 50 अतिथि शिक्षक शामिल होंगे। अतिथि शिक्षकों ने अपनी मांगों का समर्थन प्रदर्शित किया है और मुख्यमंत्री से इन मांगों पर बातचीत करने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अतिथि शिक्षकों के मांगों के समर्थन में कदम बढ़ाया है और उनसे बातचीत करने का आलंब किया है।

आज इस महापंचायत में अतिथि शिक्षक अपनी मांगों को प्राधिकृत करने का प्रयास करेंगे। वे नियमितीकरण सहित कई मांगें रखेंगे और उम्मीद है कि मुख्यमंत्री इस पर गौर करते हुए इसपर बड़ा ऐलान कर सकते है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज उज्जैन जिले के बड़नगर में लाड़ली बहना सम्मेलन में भी शामिल होंगे। वहां वे जिले के विभिन्न विकास कार्यों का शुभारंभ करेंगे।

सम्मेलन के पूर्व, मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से रथ में सवार होकर बड़नगर शहर के विभिन्न मार्गों से जनदर्शन रोड शो के लिए निकलेंगे। जनदर्शन कार्यक्रम का समापन कृषि उपज मंडी चौराहे पर होगा। सीएम शिवराज आज दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण का भी शुभारंभ करेंगे। 66 नगर पालिकाओं में स्थाई रसोई केंद्रों का शुभारंभ होगा और 38 हजार आवासहीनों को भूमि का पट्टा मिलेगा।