Numerology 03 September : इन मूलांक वाले जातकों को होगी शुभ फलों की प्राप्ति, धनकोष में वृद्धि के प्रबल आसार, छात्रों को मिलेंगे बेहतर परिणाम

Weekly Numerology 03 September 2023: अंक ज्योतिष जातकों के जन्म दिनांक का संक्षिप्त विवरण होता हैं , जो काफी ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। अंकों अर्थात मूलांकों से प्राप्त भविष्य या भविष्यफल का अथवा अंक ज्योतिष हिंदू शास्त्रों में जातकों की जन्म दिनांक से उनके जीवन में घटने वाली घटना का अध्ययन किया जाता हैं। जहां अंक गणना के मुताबिक, ग्रह-नक्षत्र के शुभ योग से सितम्बर माह का शुभ आगाज हुआ है। साथ ही इन मूलांक वालों के लिए फैमिली, फाइनेंशियल कंडीशन, करियर की दृष्टि से बहुत शुभ रहने वाला हैं। वहीं कुछ मूलांक वालों को हेल्थ और इनकम के मुद्दे में तंगी और कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं बर्थ डेट के आधार पर इन मूलांकों के लिए कैसा रहेगा सितम्बर का यह न्य महीना।

अंक ज्योतिष अर्थात न्यूमेरोलॉजी का काफी ज्यादा महत्त्व बताया गया हैं। राशिफल के अनुसार प्रत्येक जीव एवं प्रत्येक प्राणी अपना भाग्य अर्थात अपना नसीब और तकदीर लिखवाकर लाया हैं। हर मनुष्य अपनी एक निश्चित जन्म दिनांक, राशि, भाग्यांक, मूल्यांक, समय पहर, तिथि लेकर पैदा हुआ हैं। वहीं हिंदू धार्मिक शास्त्र में हर एक कार्य ज्योतिष विद्वानों द्वारा ही संपन्न किए जाते हैं।

मूलांक 1

मूलांक 1 वाले जातकों को आज बेशुमार प्यार और केयर मिलेगी। जिसके चलते आपका सारा दिन खुश और भागदौड़ में गुजरने वाला हैं। आप अपने जीवनसाथ संग किसी गंभीर विषय पर चर्चा कर सकते हैं। आपको अकस्मात धनलाभ के प्रबल योग बन रहे हैं। व्यवसाय में आ रही समस्या चंद ही दिनों में समाप्त हो जाएगी। आज आपको व्यर्थ धन के व्यय से बचना हैं। साथ ही अपने मन में जरा से भी नकरात्मक विचारों को जगह न बनाने दें।

मूलांक 3

मूलांक 3 वाले जातकों के जीवन में चल रही काफी समय से उठापटक का आज अंत जरूर होगा। आज का दिन आपके लिए शुभ फलो की प्राप्ति कराने वाला सिद्ध होगा। आज आपको कुछ न कुछ बड़ी उपलब्धि की प्राप्ति जरूर होगी। आपके व्यवसाय को जल्द ही ऊँचा मुकाम हासिल होगा। इन मूलांक वाले छात्रों को आज प्रतियोगी परीक्षा या किसी बड़े कॉम्पिटिशन में मिलेंगे अच्छे परिणाम। नौकरी की तलाश होगी पूरी।