Pandit Dhirendra Shastri : भोपाल में इस दिन लगेगा बाबा धीरेन्द्र शास्त्री का दिव्य दरबार, लाखों की संख्या में पहुंचेगे श्रृद्धालु

Pandit Dhirendra Shastri : बागेश्वर धाम के लोकप्रिय कथा वाचक और महाबली बजरंगबली के परम भक्त पंडित धीरेंद्र शास्त्री शीघ्र ही मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal)में हनुमान कथा सुनाने जा रहे हैं। दरअसल इस कथा का आगाज 15 सितम्बर से होगा। चिकित्सा शिक्षा मंत्री कैलाश विश्वास सारंग इस महा कथा का आयोजन पूर्ण कराएंगे। चलिए जानते हैं फिर भोपाल में कथा कब से और कहां प्रारम्भ होने जा रही है।

वहीं आगे आपको बता दें कि इस कथा के संपन्न हेतु सर्व प्रथम 14 सितम्बर को भव्य कलश यात्रा निकाली जाएगी। जैसा की सभी जानते हैं कि मशहूर कथावाचक पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की लोगों में काफी ज्यादा पॉपुलैरिटी हैं। जिसे मद्देनजर रखते हुए देशभर से लाखों श्रद्धालुओं के आने का अंदेशा लगाया जा रहा है। जिसके अनुसार इस प्रोग्राम की व्यवस्था और पंडाल सहित पार्किंग का बंदोबस्त भी किया जाएगा।

इस दिन लगेगा बाबा का दिव्यदरबार

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भोपाल में पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा (Pandit Dhirendra Shastri) 15 सितंबर से प्रारम्भ होगी। जिसके लिए पहले भव्य कलश यात्रा का भी बंदोबस्त किया आएगा। कथा के लिए भव्य कलश यात्रा सिटी से निकाली जाएगी। ​कथा का आयोजन चिकित्सा शिक्षा मंत्री कैलाश विश्वास सारंग करेंगे।

लाखों की तादाद में पहुंचेगे बाबा के भक्त

दरअसल इन दिनों धार्मिक मान्यताओं के प्रति लोगों को जाग्रत करने के चलते पंडित धीरेंद्र शास्त्री की पॉपुलैरिटी को देखते हुए यहां लाखों की भारी तादाद में श्रद्धालुओं के जनसैलाब के आने का अंदेशा जताया गया है। जिसे लेकर आयोजन संस्था के द्वारा कई सारी व्यवस्थाएं और बंदोबस्त किया जा रहा हैं। इसमें गाड़ियों के पार्किंग की भी प्रबंध किया जा रहा हैं।

वहीं आपको बता दें कि भोपाल के करोंद के पीपुल्स मॉल के समीप स्थित ग्राउंड में पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की कथा का आगाज होगा। जहां बड़े पंडाल भी लगेंगे।15 सितंबर से प्रारम्भ हो रही कथा के सेकेंड डे 16 सितंबर को प्रातकाल 11 बजे से दिव्य दरबार (Divya Darbar) भी लगेगा।