अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन के साथ पर्यटक ले सकेंगे क्रूज का आनंद, इतने रुपए में मिलेगी टिकट, जानें पूरी डिटेल

अयोध्या में घूमने के लिए पर्यटक काफी दूर-दूर से आते हैं। जब से मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू हुआ तब से पर्यटकों की संख्या में काफी ज्यादा वृध्दि देखी गई हैं। पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए लगातार नए-नए प्रयास अयोध्या में किए जा रहे हैं। वहीं पर्यटकों की पर्यटकों की बढ़ाने के लिए क्रूज की शुरुआत की जा रही हैं।

अब अयोध्या में भी राम भक्तों को सरयू नदी की जलधारा में क्रूज का आनंद लेने का मौका मिलेगा। अयोध्या में जटायु क्रूज की शुरुआत की जा रही है, इसका शुभारंभ जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर किया जाएगा। उसके बाद पर्यटक इसमें घूमने जा सकेंगे।

इतना रुपए लगेगा Ayodhya Cruise का टिकट

जटायु क्रूज में घूमने के लिए पर्यटकों को 300 रुपए का टिकट लेना होगा। इसमें उन्हें नाश्ता भी खिलाया जाएगा। आपको बता दें कि अयोध्या में चलाया जाने वाला क्रूज दुबई दे मंगवाया गया हैं। इसका उद्घाटन किया जाएगा उसके बाद जन्माष्टमी से इसकी शुरुआत कर दी जाएगी। भक्तों को करीब 18 किलोमीटर की लंबी यात्रा तय करने का मौका इस क्रूज में मिलेगा। ये क्रूज आधुनिक सुविधाओं से पूर्ण हैं।

इसमें पर्यटकों को किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं होगी। एक बार में क्रूज के ऊपरी हिस्से में 30 यात्री और अंदर के क्रूज में 70 यात्री सफर कर सकेंगे। खास बात यह है कि इस क्रूज में यात्रियों को राम भगवान के जीवन की कथा सुनने के मौका भी मिलेगा। अलकनंदा के द्वारा इस क्रूज का संचालन किया जाएगा।