कर्मचारियों-शिक्षकों के लिए सीएम का बड़ा तोहफा, डीए-भत्तों में होगी बढ़ोत्तरी, वेतन में 22% वृध्दि के साथ नियमितीकरण का मिलेगा लाभ

मुख्यमंत्री द्वारा शिक्षकों कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें नियमितीकरण का लाभ भी मिलेगा साथ ही उनके वेतन में बड़ी वृद्धि की गई है। इतना ही नहीं बल्कि उन्हें अतिरिक्त तीन प्रतिशत DA का लाभ देने की घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा की गई है। ऐसे में DA वृद्धि के साथ उनके वेतन में भारी वृद्धि रिकॉर्ड की जाएगी।

तीन प्रतिशत अतिरिक्त महंगाई भत्ते में वृद्धि की घोषणा

शिक्षक दिवस के मौके पर अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने संविदा शिक्षकों को नियमित करने के लिए 500 पदों के सृजन की घोषणा की है। इसके साथ ही केजीबीवी, एससीबीएवी, व्यावसायिक शिक्षण और बीआरसीसी में शिक्षक और गैर शिक्षक कर्मचारी की सभी श्रेणियां को तीन प्रतिशत अतिरिक्त महंगाई भत्ते में वृद्धि करने की घोषणा की गई है।

वेतन में 22% की वृद्धि की भी घोषणा

मुख्यमंत्री द्वारा शिक्षक कर्मचारियों के वेतन में 22% की वृद्धि की भी घोषणा की गई। इसके तहत 18 मई 2020 के बाद नियुक्त संविदा शिक्षकों के लिए राज्य टॉप अप का विस्तार किया जाएगा। इससे लगभग 4400 कर्मचारी और शिक्षक लाभान्वित होंगे।

500 शिक्षकों को नियमित किया जाएगा

शिक्षक दिवस के मौके पर कार्यक्रम में शामिल होने के साथ ही स्टेट बैंक्विट हॉल में शिक्षक दिवस समारोह के बाद उन्होंने कई घोषणा की। जिसमें कहा गया की 500 आईएसएसई शिक्षकों को नियमित किया जाएगा।