विधानसभा उपचुनाव में बंगाल में टीएमसी ने बीजेपी को पछाड़ा, केरल में कांग्रेस ने मारी बाज़ी, यूपी में भी बीजेपी पिछड़ी !

5 सितंबर को, भारत के 6 राज्यों में विधानसभा उपचुनावों के लिए 7 सीटों पर वोटिंग की प्रक्रिया शुरू हुई थी जिसके नतीजे 8 सितम्बर को आने थे। सुबह से वोटिंग की गिनती शुरू हो गयी थी जिसके बाद दिन तक नतीजे आने शुरू हो गए थे। जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी सीट पर विधानसभा उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार निर्मल चंद्र राय ने भाजपा की तापसी राय को 4383 वोटों से मात दी है।

घोसी में भाजपा के दारा सिंह 20 हजार वोट से पिछड़े

वही जानकारी के मुताबिक घोसी में भी विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना जारी है। इस सीट पर भी भाजपा कहीं न कहीं पिछड़ती हुई नजर आ रही है। घोसी सीट पर समाजवादी पार्टी की लगातार बढ़त बरकरार है। 15वें राउंड की गिनती के बाद सपा के सुधाकर सिंह ने भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान पर 20 हजार से अधिक वोटों से बढ़त बनाई हुई है। भाजपा के दारा सिंह चौहान लगातार पिछड़ रहे हैं।

इन राज्यों में हुए उपचुनावों के परिणामों का सीधा असर राज्यों की राजनीति पर होगा। अब समय चुनाव के नतीजों का है।

I.N.D.I.A गठबंधन की सरकारी पार्टियों का सामूहिक मुकाबला

I.N.D.I.A गठबंधन के तहत, 5 सीटों पर विभिन्न विपक्षी पार्टियों ने एक दुसरे के साथ मिलकर चुनाव लड़ा है। इसमें उत्तर प्रदेश की घोसी सीट, उत्तराखंड की बागेश्वर सीट, झारखंड की डुमरी सीट, त्रिपुरा की बॉक्सानगर सीट, और त्रिपुरा की धनपुर सीट शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश की घोसी सीट में भाजपा और सपा का मुकाबला

उत्तर प्रदेश की घोसी सीट पर उपचुनाव की गिनती जारी है, जोकि बीजेपी और समाजवादी पार्टी (सपा) के बीच हो रहा है। इसमें 10 प्रत्याशी मैदान में हैं, और पहले चरण के मतों की गिनती आज होगी।