Numerology 12 September : इन मूलांक वाले जातकों के करियर में आ रही अड़चनें होगी समाप्त, व्यवसाय में होगा जबरदस्त लाभ, धनकोष में वृद्धि के आसार

Weekly Numerology 12 September 2023: अंक ज्योतिष में जातक के जन्म दिनांक का आंकलन किया जाता जाता हैं। जिससे हमें ये ज्ञात होता हैं कि आज हमारे जीवन में किन तरह की बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। साथ ही वे मूलांक जिनकी गणना हमारे जन्म दिनांक से प्राप्त संख्या से होती हैं। वहीं अंक ज्योतिष जैसा की नाम से ही साफ स्पष्ट हो रहा हैं.. कि यहां अंकों अर्थात नंबर या फिर संख्या के विषय में बात हो रही हैं।

जातकों के जन्म दिनांक का संक्षिप्त विवरण होता हैं , जो काफी ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। अंकों अर्थात मूलांकों से प्राप्त भविष्य या भविष्यफल का अथवा अंक ज्योतिष हिंदू शास्त्रों में जातकों की जन्म दिनांक से उनके जीवन में घटने वाली घटना का अध्ययन किया जाता हैं। जहां अंक गणना के मुताबिक, ग्रह-नक्षत्र के शुभ योग से सितम्बर माह का शुभ आगाज हुआ है। साथ ही इन मूलांक वालों के लिए फैमिली, फाइनेंशियल कंडीशन, करियर की दृष्टि से बहुत शुभ रहने वाला हैं। वहीं कुछ मूलांक वालों को हेल्थ और इनकम के मुद्दे में तंगी और कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं बर्थ डेट के आधार पर इन मूलांकों के लिए कैसा रहेगा सितम्बर का नया महीना।

ज्योतिषियों के अनुसार मूलांक केवल हमारी जन्म दिनांक के अनुसार घटित होने वाला हमारे जीवन की व्याख्या हैं। अंकों के माध्यम से जीवन में होने वाले वृतांतों का सम्पूर्ण सार देखने व पढ़ने को मिलता हैं। आज हम जानेंगे 12 सितंबर का न्यूमेरोलॉजी जहां हम देखेंगे की वो ऐसे कौनसे भाग्यशाली मूलांक हैं जिन्हें अनगिनत लाभ मिलने वाला हैं।

मूलांक 2

मूलांक 2 वाले जातकों के लिए आज का दिन काफी शुभ रहने वाला हैं। वहीं आजकी की गई शुरुआत आपके जीवन में खुशियों की बहार लेके आना वाला साबित होगा। वहीं आपके फाइनेंशियल मुद्दों को लेकर कोई गॉड न्यूज मिल सकती है। साथ ही इन जातकों को धन का जबरदस्त लाभ होने वाला हैं। आज आपको निवेश करने से कई समस्याएँ उत्पन्न हो सकती है। वहीं इन मूलांकों को आज जॉब से संबंधित मीटिंग करना पड़ सकती हैं।

मूलांक 5

मूलांक 5 वाले जातकों को आज भविष्य से जुड़ा कोई अच्छा समाचार मिल सकता हैं। आज का दिन इन मूलांक वाले जातकों के लिए अनुकूल रहने वाला हैं। आज आपको आपके व्यवसाय में कोई बहुत बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता हैं। जिससे आपके करियर को चार चांद लग जाएंगे। घर में हंसी ख़ुशी का माहौल बना रहेगा। बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलने के विकल्प प्राप्त होंगे। करियर में तरक्की के अच्छे अवसर मिलेंगे।

मूलांक 9

मूलांक 9 वाले जातकों को आज विवाह से संबंधित कोई अच्छी खबर मिल सकती हैं। साथ ही आपके जीवनसाथी संग आपकी अनबन जल्द ही समाप्त हो जाएगी। साथ ही आपज का दिन आपका आलस्य में व्यतीत होने वाला हैं। ज्यादा से ज्यादा समय अपने लक्ष्यों पर केंद्रित करें। अन्यथा आप अपने कार्य से विचलित हो सकते हैं। आपके जीवन में आने वाली तमाम समस्याएं अब कुछ ही दिनों में ख़त्म हो जाएगी।