ED की भोपाल में बड़ी कार्रवाई, महादेव एप से जुड़े ठिकानों पर मारा छापा, जानें एप की पूरी हिस्ट्री

वर्तमान में ऑनलाइन सट्टे के तार ने भारत के विभिन्न शहरों में जुड़कर व्यापार को बढ़ा दिया है। लगातार ED इस बढ़ती चैन को तोड़ने का प्रयास कर रही है। बता दे कि, हाल ही में ED (प्रवर्तन निदेशालय) ने भोपाल में छापामार कार्रवाई की थी। जिसके बाद आज फिर ED ने भोपाल में महादेव एप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई की है।

इसके अलावा, ED की तरफ से कोलकाता और मुंबई में भी कार्रवाई की जा रही है। ईडी ने भोपाल में धीरज आहूजा और विशाल आहूजा की मेसर्स रैपिड ट्रैवल्स पर तलाशी ली। यह इकाई महादेव एपीपी प्रमोटरों, परिवार, व्यावसायिक सहयोगियों के साथ उन मशहूर हस्तियों के लिए पूरे टिकटिंग संचालन के लिए जिम्मेदार थी जो फेयरप्ले.कॉम, रेड्डी अन्ना एपीपी जैसी सट्टेबाज वेबसाइटों का समर्थन कर रहे थे।

ED (प्रवर्तन निदेशालय)

“प्रवर्तन निदेशालय” या “ED” (Enforcement Directorate) भारत सरकार का एक महत्वपूर्ण आयकर और वित्ती अपराधों का नियंत्रण संगठन है, जोकि भारतीय धन बाजार में अवैध वित्ती गतिविधियों को नियंत्रित करने के लिए जिम्मेदार है। यह संगठन भारतीय वित्ती व्यवस्था के साथ जुड़ी अपराधिक गतिविधियों के खिलाफ कानूनी कदम उठाता है और ब्लैक मनी, हवाला, और अन्य वित्ती अपराधों के खिलाफ जांच करता है।