MP के इन जिलों में जारी किया बारिश का रेड और येलो अलर्ट, 3 दिन तक रहेगा हाल बेहाल

MP Weather Alert: मध्य प्रदेश में शुक्रवार को कई जिलों में झमाझम बारिश हुई। इंदौर में शाम के समय से तेज पानी गिरना शुरू हुआ तो वहीं रायसेन, नर्मदापुरम, खरगोन, छिंदवाड़ा, हरदा, बुरहानपुर और बैतूल जिले में भारी बारिश दर्ज की गई। अन्य जिलों में भी बारिश का मौसम बना रहा।

तीन दिनों के लिए जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 3 दिन के लिए कई हिस्सों में रेट और येलो अलर्ट जारी किया हैं। 16 सितंबर को बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, इंदौर, धार और देवास जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं इसके अलावा सीहोर रायसेन, नर्मदापुरम, बेतूल, हरदा, खंडवा, रतलाम उज्जैन और छिंदवाड़ा में भी भारी बारिश की संभावनाएं जताई जा रही है।

इन जिलों के लिए रेड और येलो अलर्ट किया जारी

इसी तरह 17 सितंबर को भी कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावनाएं जताई जा रही है। जिसको मद्देनजर रखते हुए रेड और येलो अलर्ट जिन जिलों में जारी किए हैं उनमें खंडवा, बुरहानपुर, बड़वानी, रतलाम, उज्जैन, भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदा पुरम, बैतूल, शाजापुर, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, मुरैना, शिवपुरी, रीवा, सिंगरौली, सीधी, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट और सागर शामिल है।