DA Hike : लाखों कर्मचारी-पेंशनधारकों के लिए सरकार की बड़ी सौगात, खाते में आएगी 48 हजार रूपए तक की धनराशि

DA Hike, Employees DA Hike, 7th pay Commission : सरकार ने लाखों कर्मचारियों एवं पेंशन धारकों के लिए एक बड़ी सौगात पेश कर दी हैं। जिसमें खबर है। उनके DA में चार प्रतिशत की शानदार वृद्धि की जा सकती हैं। जिसका ऐलान मुख्यमंत्री द्वारा कर दिया गया है। जहां मुख्यमंत्री के ऐलान से लाखों कर्मियों और पेंशन धारकों की पगार एवं पेंशन में भारी इजाफा कर दिया गया हैं। साथ ही उनका वेतन बढ़ने के बाद 42 हजार से 48 हजार रुपए तक की वृद्धि देखी जा सकती हैं।

DA में चार प्रतिशत की बढ़ोतरी संभव

सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने शुक्रवार को एक बड़ा ऐलान कर दिया है। शासकीय श्रमिकों के लिए एक बेहद जरुरी ऐलान करते उन्होंने कहा कि DA में चार प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी जाएगी। नामची जिले के एक प्रोग्राम में उन्होंने कहा कि समस्त शासकीय कर्मियों को जनवरी 2023 से 4% DA में बढ़ोतरी का लाभ दिया जाएगा।

8 माह के बकाए एरियर का भी पेमेंट कर दिया जाएगा

आपको बता दें कि जनवरी 2023 से की जाने वाली बढ़ोतरी से कर्मचारियों को 8 माह के बकाए एरियर का भी पेमेंट कर दिया जाएगा। साथ ही उनका DA बढ़कर 42 फीसदी हो जाएगा। जहां शीघ्र ही इसके लिए ऑर्डर जारी होने का अंदेशा जताया गया हैं। दरअसल मौजूदा समय में सिक्किम के कर्मचारी को 38% की रेट से DA और महंगाई राहत मुहैया कराई जा रही है। साथ ही CM के ऐलान के मुताबिक दशहरे से पूर्व ही कर्मचारियों को बकाए वेतन का शुल्क कर किया जाएगा।

OPS होगी जारी

इससे पहले मुख्यमंत्री द्वारा आवश्यक ऐलान करते हुए बताया गया था कि लाखों श्रमिकों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम को जारी कर दिया जाएगा। इसके लिए समिति द्वारा रिपोर्ट शासन के सुपुर्द कर दी जाएगी। जिसके लिए शीघ्र ही आगे के लिए कार्रवाई पूरी की जाएगी। साथ ही उन्होंने एक घर एक जॉब को तत्काल प्रभाव के चलते ही रेगुलर करने का भी ऐलान किया था। ऐसे में सिक्किम के शासकीय श्रमिकों को कई जरुरी प्रॉफिट मुहैया कराए जाएंगे। प्रदेश में वन रैंक वन ओल्ड पेंशन स्कीम को भी जारी कर दिया जाएगा।