मोदी के नेतृत्व में भारत का दुनिया में बढ़ रहा मान : शिवप्रकाश

स्वतंत्र समय, भोपाल

भारत देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विश्व पटल पर अपनी अलग छाप छोड़ रहा है। दुनिया के संपूर्ण देश भारत के साथ चल रहे हैं। उनके नेतृत्व में भारत का दुनिया में मान बढ़ रहा है और भारत पुन: विश्व गुरू बनने की ओर अग्रसर है। ऐसे विराट व्यक्तित्व एवं विश्व के प्रसिद्व लोकप्रिय नेता  मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर भाजपा मध्यप्रदेश की ओर से उनके यशस्वी जीवन की शुभकामना देते हैं और परमात्मा से प्रार्थना करते हैं कि वे आगामी समय में भी इसी प्रकार देश का नेतृत्व करते रहें। यह बात पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने रविवार को भाजपा के प्रदेश कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर आधारित चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन करते हुए कही।  राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद एवं उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री जेपीएस राठौर ने प्रदर्शनी का अवलोकन कर चित्र प्रदर्शनी की सराहना की। भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आज 73वां जन्म दिवस है। प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात में 15 वर्ष मुख्यमंत्री रहते हुए और प्रधानमंत्री के रूप में पिछले 9 वर्षों से जो काम किया है, उस पर आधारित प्रदर्शनी का आज उद्घाटन कर संपूर्ण समाज के लिए समर्पित किया है। सौभाग्य से जी-20 एवं चन्द्रयान की लॉचिंग का जो यशस्वी काम हुआ है एवं प्रधानमंत्री ने वैज्ञानिकों को जो सुविधा उपलब्ध कराई है वह देश के लिए गौरव की बात है। इस अवसर पर पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष सीमा सिंह जादौन, प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी, विधायक रामेश्वर शर्मा, प्रदेश मंत्री राहुल कोठारी, लोकेन्द्र पाराशर आदि उपस्थित रहे।

प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल, पर्यटन निगम के अध्यक्ष विनोद गोटिया, महापौर मालती राय, जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी सहित पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

सेवा पखवाड़ा के दौरान होंगे कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस को भाजपा सेवा पखवाड़ा के रूप में मनाने जा रही है। इसकी शुरूआत रविवार से हो गई है। सेवा पखवाड़ा प्रधानमंत्री के जन्मदिन 17 सितंबर से शुरू होगा और महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर तक चलेगा। सेवा पखवाडा के अंतर्गत आयुष्मान भव के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं के हितग्राही प्रधानमंत्री के दीर्घायु की कामना करेंगे। इस दौरान रक्तदान से लेकर स्वच्छता अभियान और बस्ती संपर्क के कार्यक्रम चलाए जाएंगे। युवा मोर्चा द्वारा प्रत्येक जिले में रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जाएगा तथा पार्टी का चिकित्सा प्रकोष्ठ नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित करेगा। 25 सितंबर को पं. दीनदयाल उपाध्याय की जंयती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण, प्रत्येक बूथ पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि और संगोष्ठियों के कार्यक्रम होंगे। 26 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच बूथ सशक्तिकरण अभियान के द्वितीय चरण का क्रियान्वयन होगा। साथ ही बस्ती संपर्क के कार्यक्रम आयोजित होंगे। 2 अक्टूबर गांधी जयंती को सार्वजनिक स्थानों पर विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा।