Skincare Tips: मुलायम और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए जरूर ट्राई करें ये 2 फेसपेक, निखर जाएगी रंगत

Skincare Tips: ऐसा कौन नहीं चाहता कि उसकी त्वचा हमेशा मुलायम और खूबसूरत रहे। वैसे तो त्वचा को खूबसूरत बनाने का दावा करने वाले बाजारों में कई तरह के केमिकल वाले प्रोडक्ट उपलब्ध है। साथ ही साथ पार्लर में भी महंगे से महंगा ऐसा ट्रीटमेंट आने लगा है जो आपकों खूबसूरत बनाने का दावा करता है। लेकिन इन केमिकल वाले ट्रीटमेंट और प्रोडक्ट से त्वचा को फायदे की वजह नुकसान ज्यादा पहुंचता है। आपकों त्वचा में निखार पाने के लिए इतने पैसे खर्च करने की बिलकुल जरुरत नहीं है। अगर आप भी अपनी स्किन को हेल्दी, ग्लोइंग और टाइट रखना चाहती हैं, तो आपकों इसके लिए ना पार्लर जाने की जरूरत है और ना ही महंगा प्रोडक्ट खरीदने की जरूरत है। बस आपकों अपने घर के किचन में जाना है और वहां से कुछ चीजों को लेकर एक फेस पैक तैयार करना है।

हल्दी और दूध

हल्दी में एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं। हल्दी और दूध न सिर्फ खाने के लिए बल्कि त्वचा पर लगाने के लिए भी बेहद फायदेमंद साबित हो सकते हैं। स्किन को टाइट करने के लिए आपको 3 से 4 चम्मच दूध में चुटकी भर हल्दी पाउडर मिलाकर पेस्ट बना लेना है और फिर अपने चेहरे पर इस पेस्ट को लगाना है। 5 से 10 मिनट के बाद चेहरे को साफ पानी से धोएं। आपको फर्क साफ नजर आने लगेगा।

दही और केला

दही और केला दोनों ही चीज जितनी खाने के लिए फायदेमंद है। उससे कहीं ज्यादा चेहरे पर लगाने के लिए भी फायदेमंद हैं। दही और केले का फेस पैक बनाने के लिए आपकों एक केला कचूमर करके तीन-चार चम्मच दही में मिलाना है और पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाना है। इससे चेहरे पर जमी गंदगी दूर करने और स्किन को टाइट करने में मदद मिल सकती है।