Gold Silver Price Today : ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अनंत चतुर्दशी पर सोना खरीदना हुआ आसान, गोल्ड सिल्वर के दामों में भारी गिरावट, जानें आज के लेटेस्ट रेट

Gold Silver Price Today 28 September 2023 : देशभर में जहां गणेश जी के 10 दिवसीय जन्मोत्सव का हर्षोल्लास देखा जा रहा था वही अब बप्पा की विदाई का दिन यानी अनंत चतुर्दशी पर गणेश विसर्जन के चलते सोने चांदी के दामों ने भारी गिरावट देखने को मिली हैं वहीं आज विसर्जन के उपलक्ष्य पर 28 सितंबर दिन वीरवार को स्वर्ण और रजत धातुओं के ग्राहकों को एक बार खुशखबरी मिल गई हैं। आज फिर गोल्ड और सिल्वर के दाम काफी ज्यादा गिरते हुए नजर आ रहे हैं। इस सुनहरे अवसर का फायदा उठाने के लिए कस्टमर में होड़ मच गई हैं।

आज व्यवसायिक हफ्ते के चौथे दिन पुनः सोने चांदी में भारी कमी देखने को मिली हैं। वहीं इंदौर सराफा मार्केट में गोल्ड और सिल्वर आभूषणों में आज जारी की गई गिरावट का लाभ कई सारे उपभोक्ता उठाने वाले हैं। दरअसल आज वहीं जहां स्वर्ण धातु के रेट में बेहद ज्यादा गिरावट का बड़ा रूप देखने को मिला है।

वहीं आपकी सटीक जानकारी के लिए बता दें कि सराफा मार्केट में आज व्यापारी हफ्ते के चौथे दिन यानी की आज बृहस्पतिवार को देश के कई बड़े बड़े और प्रमुख शहरों में एक बार फिर गोल्ड के दामों ने जबरदस्त गिरावट आई हैं। (Gold Rate) जिसके परिणामस्वरूप चांदी की भी चमक लौट गई हैं। अब इसी बीच अगर आप भी स्वर्ण और रजत धातु खरीदने का मन बना रहे हैं, तो एक बार सराफा मार्केट जाने से पहले इसके फ्रेश और सटीक रेट जरूर पढ़ लें।

जानें 22 कैरेट गोल्ड के नए दाम

जैसा की हम सभी जानते हैं। इन बड़े और प्रमुख शहरों में आए दिन गोल्ड और सिल्वर के जेवरों में कई सारे परिवर्तन रोजाना देखने को मिलते हैं। वहीं गुरूवार यानी आज 28 सितंबर को 22 कैरेट गोल्ड के रेट की बात करें तो दिल्ली सराफा मार्केट में आज 10 ग्राम गोल्ड की प्राइस (Gold Rate Today) 54,050 /- रूपए, मुंबई सराफा मार्केट में 53,900 /- रूपए, कोलकाता सराफा मार्केट में इसका दाम 53,900 रूपए और चेन्नई सराफा मार्केट में इसका दाम 54,100 /- रूपए पर कारोबार कर रही है।

24 कैरेट गोल्ड के ताजे रेट्स

वहीं आज गुरूवार को चौथे दिन 24 कैरेट गोल्ड जेवरात के दाम की बात करें तो दिल्ली सराफा मार्केट में आज 10 ग्राम सोने की कीमत (Gold Rate Today) 58,950 /- रूपए, मुंबई सराफा बाजार में 58,800 /- रूपए, कोलकाता सराफा मार्केट में 58,800 /- रूपए और 59,020 सराफा मार्केट में कीमत 60,050/- रूपए पर बिजनेस कर रही है।

सिल्वर गहनों के आज के नए भाव

वहीं आज 28 सितंबर यानी गुरूवार को बात करें सिल्वर के दाम की तो दिल्ली सराफा मार्केट में आज 01 किलोग्राम सिल्वर की रेट (Silver Rate Today) 73,700 /- रूपए है, मुंबई सराफा मार्केट में सिल्वर की रेट 73,700 /- और कोलकाता सराफा मार्केट में भी सिल्वर की रेट 79,300/- रूपए है जबकि चेन्नई सराफा मार्केट में दाम 76,500 /- रूपए है।