उज्जैन दुष्कर्म कांड: मासूम से हैवानियत के आरोपी का एनकाउंटर!, अपराधी को मिलेगा कठोर दंडः शिवराज

स्वतंत्र समय, भोपाल/उज्जैन

उज्जैन में 15 साल की बच्ची से रेप के आरोपी ने गुरुवार को पुलिस की गिरफ्त से फरार होने का प्रयास किया। भागते समय वह गिरकर घायल हो गया। उसके पैर में चोट लगी है। आरोपी को पुलिस ने सुबह ही गिरफ्तार किया था। आरोपी का नाम भरत सोनी है, जो उज्जैन की ही झुग्गी बस्ती निवासी है और ऑटो चलाता है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने बच्ची के साथ जीवनखेड़ी में दुष्कर्म किया। टीआई अजय वर्मा ने बताया कि पुलिस जब आरोपी को जांच के लिए मौके पर लेकर गई, तो उसने वहां से भागने की कोशिश की। आरोपी ने अचानक दौड़ लगा दी, जिसे पकडऩे पुलिस के जवान भी उसके पीछे भागे। इस दौरान आरोपी गिर पड़ा, जिससे उसे चोट (एनकाउंटर) भी आई है।

पुलिस आरोपी को जिला अस्पताल लेकर आई है। आरोपी को पकड़ने के दौरान दो पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए। पीडि़त बच्ची सतना निवासी है।  25 सितंबर को लड़की बदहवास हालत में महाकाल थाना इलाके में दांडी आश्रम के पास मिली थी। उसके कपड़े खून से सने हुए थे। बच्ची आधे-अधूरे कपड़ोंं में सांवराखेड़ी सिंहस्थ बायपास की कॉलोनियों में ढाई घंटे तक भटकती रही। इसके सीसीटीवी फुटेज पुलिस ने खोजे हैं। वह पूरे आठ किलोमीटर चलती गई। फुटेज में ही बच्ची 5 ऑटो ड्राइवर के साथ दिखी है। पुलिस ने पहले बच्ची की उम्र 12 साल बताई थी। हालांकि,  केस की कॉपी में उम्र 15 साल दर्ज है। एसपी सचिन शर्मा ने बताया कि पीडि़त सतना जिले के एक गांव की रहने वाली है। 24 सितंबर को घर से गायब हुई थी। जैतवारा पुलिस ने बताया कि बच्ची की मां बचपन में ही उसे छोड़कर चली गई थी। पिता अर्धविक्षिप्त है। बच्ची अपने दादा और बड़े भाई के साथ एक गांव में रहती है। गांव के ही स्कूल में 8वीं कक्षा में पढ़ती है। उसके लापता होने पर दादा ने 24 सितंबर को गुमशुदगी दर्ज कराई थी। सतना पुलिस की टीम भी उज्जैन के लिए रवाना हुई है।

ये है पूरा मामला

सोमवार शाम को बडऩगर रोड पर मुरलीपुरा से आगे दांडी आश्रम के समीप 12 वर्षीय बालिका लावारिस हालात में मिली थी। मासूम के कपड़े खून से सने थे। वह कुछ भी बताने में समर्थ नहीं थी। इलाज के लिए उसे चरक अस्पताल में भर्ती कराया था। यहां पांच डाक्टरों ने बालिका का उपचार किया था। बच्ची से दुष्कर्म के मामले में खुलासा 12 वर्षीय मासूम के साथ हुए दुष्कर्म कांड की पीडि़त बच्ची सतना जिले की रहने वाली है और वहां के जैतवारा थाने में 25 सितंबर को उसकी गुमशुदगी दर्ज की गई है। इस मामले में कुल पांच आटो चालकों को हिरासत में लेकर पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। बच्ची इन पांचों आटो चालकों के संपर्क में आई थी। सीसीटीवी फुटेज से इसकी पुष्टि हुई। एसपी सचिन शर्मा ने बताया कि बच्ची गत सोमवार तड़के साढ़े तीन बजे बस से उज्जैन पहुंची थी।

सीएम बोले- प्रदेश की बेटी की हम करेंगे चिंता

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उज्जैन में मासूम बेटी के साथ हुई घटना बहुत जघन्य और गंभीर है। घटना का अपराधी गिरफ्तार कर लिया है। मुख्यमंत्री ने भोपाल में मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि अपराधी को सजा दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उसे कठोरतम सजा मिलेगी। अपराधी पकडऩे में घायल हुआ है। वह उज्जैन का ही है। बेटी प्रदेश की है, उसकी हर तरह से चिंता करेंगे। अपराधी ने मप्र की आत्मा को घायल किया है। मैं लगातार हर घंटे वस्तुस्थिति का पता कर रहा था। ऐसे व्यक्ति समाज में रहने के काबिल नहीं है। ऐसे अपराधी को कठोरतम दंड जरूर मिलेगा। इधर मंत्री उषा ठाकुर की भी नाराजगी सामने आई। उन्होंने तो कहा कि ऐसे अपराधियों को चौराहे पर फांसी देना चाहिए।