Gold Silver Price Today : ग्राहकों की हुई बल्ले बल्ले, पितृपक्ष पर सोना हुआ सस्ता, चांदी भी पड़ी फीकी, जानें आज के लेटेस्ट रेट

Gold Silver Price Today 29 September 2023 : आज पूर्णिमा के साथ ही पितृपक्ष अर्थात श्राद्ध का आगाज हो गया हैं। जिसके बाद देशभर में अपने पितरों को मनाने और उनका तर्पण, पिंडदान करने का उल्लेख बताया गया। वहीं जहां दुनियाभर में गणपति बप्पा को नम आँखों से विदाई दे दी गई है। इसी के साथ इंदौर सराफा मार्केट में पुनः गोल्ड और सिल्वर धातुओं में जोरदार गिरावट देखने को मिली हैं। वहीं आज पूर्णिमा के साथ प्रथम श्राद्ध की पूजा की जा रही हैं। जहां 29 सितंबर दिन शुक्रवार को सोने चांदी के जेवरातों में अत्यंत ही मंदी देखी जा रही हैं।

देशभर की महिलाओं के लिए खुशखबरी जारी करते हुए उन्हें इतेहला कर दी गई हैं कि आज वे मार्केट में जाकर जमकर शॉपिंग अर्थात खरीददारी कर सकती हैं। जहां उन्हें गोल्ड के गिरे हुए दाम एवं चांदी में कमी का लाभ उठाने का सुनहरा अवसर मिलेगा। आज व्यापारी सप्ताह के पांचवे दिन पुनः सोने चांदी में कमी दर्ज की जा रही हैं।

इसी के साथ आपकी सही और पक्की जानकारी के लिए आपको बता दें कि सराफा मार्केट में आज शुक्रवार को देश के कई बड़े बड़े और प्रमुख शहरों में एक बार फिर गोल्ड के दामों ने काफी ज्यादा कमी का दौर देखा जा रहा हैं। जिसके फलस्वरूप चांदी भी फीकी पड़ गई हैं। अब इसी बीच अगर आप भी स्वर्ण और रजत धातु को लेने जाने की योजना बना रहे हैं, तो एक बार सराफा बाजार जाने से पहले इसके नए और सही रेट का ज्ञान जरूर ले लें।

जानें 22 कैरेट गोल्ड के नए दाम

जैसा की हम सभी जानते हैं। इन बड़े और प्रमुख शहरों में आए दिन गोल्ड और सिल्वर के जेवरों में कई सारे परिवर्तन रोजाना देखने को मिलते हैं। वहीं शुक्रवार यानी आज 29 सितंबर को 22 कैरेट गोल्ड के रेट की बात करें तो दिल्ली सराफा मार्केट में आज 10 ग्राम गोल्ड की प्राइस (Gold Rate Today) 53,700/- रूपए, मुंबई सराफा मार्केट में 53,800/- रूपए, कोलकाता सराफा मार्केट में इसका दाम 53,650/- रूपए और चेन्नई सराफा मार्केट में इसका दाम 54,100 /- रूपए पर व्यापार कर रही है।

24 कैरेट गोल्ड ताजे रेट्स

वहीं आज शुक्रवार को यदि पांचवे दिन 24 कैरेट गोल्ड जेवरात के दाम की बात करें तो दिल्ली सराफा मार्केट में आज 10 ग्राम सोने की कीमत (Gold Rate Today) 58,840 /- रूपए, मुंबई सराफा बाजार में 58,680/- रूपए, कोलकाता सराफा मार्केट में कीमत 58,530/- रूपए और चेन्नई सराफा मार्केट में कीमत 58,800/- रूपए पर बिजनेस कर रही है।

सिल्वर गहनों के आज के नए भाव

वहीं आज 29 सितंबर यानी शुक्रवार को बात करें सिल्वर के दाम की तो दिल्ली सराफा मार्केट में आज 01 किलोग्राम सिल्वर की रेट (Silver Rate Today) 74,700/- रूपए है, मुंबई सराफा मार्केट में सिल्वर की रेट 77,500/- और कोलकाता सराफा मार्केट में भी सिल्वर की रेट 76,500 /- रूपए है जबकि चेन्नई सराफा मार्केट में दाम 74700 /- रूपए है।