जनपद सीईओ के मौन से पंचायतकर्मियों पर भारी पड़ रहे दलाल

स्वतंत्र समय, सिरोंज

जनपद पंचायत सिरोंज में भ्रष्टाचार के बलबूते पीपलियाहाट पंचायत का दलाल सरपंच और सचिव की सील अपने पास रखकर फर्जी दस्तखतों के साथ जनपद सीईओ वंदना शर्मा से फाइलो पर हस्ताक्षर करवा लेता है और बंदना शर्मा भी दलाल के साथ पूरा पूरा समन्वय बनाते हुए अपने ही पंचायत सचिव वीर सिंह अहिरवार को शांति के साथ काम करने के लिए समझाइश देती है। पिपलिया हॉट में मौजूदा सचिव ने अपनी पीढ़ा अनुवभिगीय अधिकारी हर्षल चौधरी और जनपद की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती वंदना शर्मा से बार-बार कहीं परंतु आज की स्थिति में पंचायत सचिव को समन्वय के साथ काम करने की समझाइश दी गई।

बंद पंचायत भवन के बाहर बैठकर पंचायत कर्मी कर रहे हैं शासकीय  योजनाओं का काम

पिपलिया हॉट में पदस्थ पंचायत सचिव वीरसिंह अहिरवार और रोजगार सहायक पिछले दो दिनों से पंचायत भवन के मुख्य द्वार पर बैठकर शासकीय योजनाओं से संबंधित कार्य कर रहे हैं। पंचायत सचिव ने बताया कि सरपंच का दामाद पंचायत भवन में ताला लगाकर चला गया है क्योंकि उसके द्वारा लाए गए खाली बिल वाउचर पर मेरे द्वारा हस्ताक्षर नहीं किए गए थे मैंने उसे भरे हुए बिल और वाउचर पर ही अपने हस्ताक्षर करने का कहा जिससे वह नाराज हो गया और पंचायत भवन में ताला लगवा दिया और मुझे मेडिकल पर जाने के लिए बोल दिया मेरे द्वारा हमारी जनपद की मुख्य कार्यपालन अधिकारी वंदना शर्मा को इस बारे में सूचना भी दे दी गई है।अब हम बंद पंचायत भवन के बाहर ही बैठकर काम करते हैं। वह पंचायत के सारे काम करवाता है और जनपद की मुख्य कार्यपालन अधिकारी वंदना शर्मा से हमारे बिना भी फाइल  पर हस्ताक्षर करवा लेता है।

मेरे नियंत्रण से बाहर है पिपलिया हाट ग्राम पंचायत ,जिला पंचायत में भेजूंगी संबंधित प्रतिवेदन:  वंदना शर्मा

जनपद सदस्य पति विनोद शर्मा ने जब पीपलिया हॉट पंचायत के विषय में सारी स्थिति जनपद की मुख्य कार्यपालन अधिकारी वंदना शर्मा को फोन पर बताई तब वंदना शर्मा द्वारा कहां गया कि पिपलिया हॉट ग्राम पंचायत के सरपंच सचिव सभी आपस में लड़ते रहते हैं यह पंचायत मेरे नियंत्रण से बाहर हो चुकी है अब इस पंचायत से संबंधित प्रतिवेदन जिला पंचायत भेजूंगी। विनोद शर्मा द्वारा जब उक्त दलाल के विषय में कहां गया तो सीईओ वंदना शर्मा ने कहा कि वहां महिला सरपंच पढ़ी-लिखी नहीं है इसलिए उनके दामाद को महिला सरपंच के प्रतिनिधि के तौर पर काम करने दिया जाता है।

इनका कहना है

हमारे द्वारा एसडीएम और जनपद सीईओ मैडम को निवेदन किया गया है हम बहुत दुखी हैं  हमे मेडिकल पर जाने के लिए सरपंच के दामाद द्वारा दबाव बनाया जा रहा है। मैं सरपंच के फर्जी हस्ताक्षर करता है और हमारी पंचायत की सील भी वही रखा हुआ है।

-वीर सिंह अहिरवार, पंचायत सचिव पिपलिया हाट

जनपद सिरोंज में खुलेआम भ्रष्टाचार का बोल बाला है यहां दलाल ही ज्यादातर पंचायतों का काम कर रहे हैं हमारे द्वारा जिला पंचायत में भी शिकायत की गई है लेकिन कोई नतीजा नहीं निकलता।

-लवली विनोद शर्मा, जनपद सदस्य सिरोंज