कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, होगी वेतन में 10 फीसदी बढ़ोतरी, नवंबर से मिलेगा इसका लाभ, खाते में आएगी 80 हजार रुपए तक धनराशि

Employees, Indigo Salary Hike : फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा एक बार पुनः कर्मियों की पगार में जबरदस्त इजाफा किया जाएगा। दरअसल अक्टूबर महीने से सैलरी में वृद्धि गतिशील होगी। सैलरी में 10 प्रतिशत की वृद्धि का फायदा कर्मियों को मिल सकेगा।

तनख्वाह में वृद्धि का ऐलान

भारत की वरिष्ठ डोमेस्टिक एयरलाइंस इंडिगो द्वारा अपने केबिन मेम्बर्स और पायलटों की सैलरी में वृध्दि का ऐलान कर दिया गया है। वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुरूप 1 अक्टूबर से यह इजाफा गतिशील होगा। एयरलाइंस का मानना है कि ड्राइवर समूह की पगार में 10% की वृद्धि की जारी है जबकि पायलटों को प्रत्येक माह कम से कम 70 घंटे की सैलरी मुहैया कराई जाएगी।

इससे पूर्व बीते वर्ष भी इंडिगो द्वारा पगार में 10 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी गई थी। दो इंस्टालमेंट में सेवकों को इसका शुल्क अदा कर दिया गया था। अब इंडिगो द्वारा 70 घंटे के लिए एक निर्धारित पगार सीरीज बना ली गई है। जिसका आशय है कि पायलटों को कम से कम 70 घंटे की सैलरी दी जाए। 13 घंटे के अतिरिक्त पायलट को एक्स्ट्रा वर्क के लिए भी पेमेंट दिया जाता है। ऐसे में कर्मियों की तनख्वाह में भारी बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। इसके साथ ही उनकी पगार बढ़कर 80 हजार रुपए तक पहुंच सकती हैं।

आपको बता दे कि इंडिगो की कंप्यूटर एयर इंडिया और Akasa के माध्यम से पायलटो को कम से कम 40 घंटे की सैलरी मुहैया कराई जाती हैं। वही इस पूरे मुद्दे में इंडिगो के बड़े उपाध्यक्ष मित्रा का कहना है कि बीती तीन तिमाहियों में जबरदस्त परफॉरमेंस प्रदर्शन के बावजूद कोरोना काल के बीच हुई भारी क्षति की मरम्मत कर दी गई है। वही सैलरी में एवरेज इजाफा 10% से ऊपर पहुंच गया है जबकि कंपनी उच्च वेतन रिवीजन पर भी कार्यशील है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इंडिगो के माध्यम से अप्रैल-जून समयांतराल में 3090 करोड़ का नेट लाभ प्राप्त किया गया है जो तिमाही प्रॉफिट में सर्वाधिक है। वहीं अब फेस्टिव सीजन से पूर्व कई कर्मियों को पगार में बढ़ोतरी का लाभ देते हुए उनकी सैलरी में भी भरे भरकम इजाफा करने की योजना बना ली गई है।।