कुछ ही घंटों बाद आम लोगों के सामने 6 किमी दौड़ेगी इंदौर मेट्रो, CM शिवराज दिखाएंगे हरी झंडी

Indore Metro Trial Run : इंदौर मेट्रो की प्रारंभिक परीक्षण यात्रा आज शनिवार शाम को होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इस कार्यक्रम में भाग लेंगे। वे 6 बजे इंदौर पहुंचेंगे। बता दे कि, ट्रायल रन इंदौर मेट्रो के सुपर कॉरिडोर एरिया में आगे बढ़ेगी। साथ ही लोगों से ट्रायल रन देखने की अपील की गई है। और इसे बड़े जनसंख्या में देखने की उम्मीद है।

बता दे कि, गांधी नगर डिपो से टीसीएस चौराहा तक 5.9 किमी का ट्रायल रन होगा। मुख्यमंत्री और नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह इसे हरी झंडी दिखाएंगे। हालांकि कुछ स्टेशनों का काम अभी भी अधूरा है, लेकिन कम से कम जल्द ही 17.5 किमी का काम पूरा हो जाएगा। इसके बाद, इंदौर मेट्रो का पहले चरण का आयोजन किया जा रहा है।

इंदौर मेट्रो के प्रबंध संचालक का कहना है कि गांधीनगर से रेडिसन चौराहा तक काम अगले साल के अंत तक पूरा कर लेंगे। उन्होंने इसे एक बड़े चरण के रूप में आयोजित करने की योजना बताई है और 2026 तक पूरी ट्रायल रन कराने की योजना है।

मुख्यमंत्री के आज के कार्यक्रम में एयरपोर्ट पर कार्यकर्ता सम्मेलन, मेट्रो स्टेशन पर फ्लैग ऑफ, भूमि पूजन, अस्पताल शुभारंभ, अंतर्राष्ट्रीय स्विमिंग पूल का लोकार्पण और निर्माण कार्य का भूमि पूजन शामिल हैं।