Saving Scheme: Post Office का ये खास प्लान, कुछ सालों में बनेगी लाखों की तगड़ी रकम, रोजाना करें मात्र 100 रुपए की बचत

Money Saving Scheme : हर किसी को व्यक्ति को एक समय में आय की जरूरत होती है। सभी लोग चाहते है कि उनका जीवन आराम से बीते। आजकल कई लोग सभी स्थिति को जानकर अपने भविष्य के लिए पहले से ही बचत करना शुरू कर देते है। बचत करना हमारे भविष्य के लिए अच्छी बात होती है आगे चलकर किसी भी स्थिति में या राशि काम आ सकती है। आज हम आपको पोस्ट ऑफिस के एक खास प्लान के बारे में बताने जा रहे है जिसका नाम “Post Office RD Scheme” है। इस योजना में आपको एक सुरक्षित इनकम की ग्यारंटी मिलती है।

इस स्किम में हर तिमाई ब्याज की दरों में संसोधन किया जाता है। पोस्ट ऑफिस की इन योजनाओं में निवेश करने के कई तरीके है। इस स्किम में निवेशक कम समय में लाखों की राशि का फंड तैयार कर सकते है। इसमें ब्याज की दर को 6.5 फीसदी से बढ़ाकर 6.7 फीसदी कर दिया गया है। अब निवेशकों को पहले से ज्यादा मुनाफा होगा।

इस स्किम में रोजाना 100 रुपए की बचत करके इस प्लान को शुरू किया जा सकता है। बाद में आप अपने अनुसार इसमें राशि को बढ़ा सकते है। इसमें 10 वर्ष से ज्यादा आयु वाले कोई भी व्यक्ति इस योजना लाभ ले सकता है। जमा राशि के 50% वैल्यू तक इसमें लोन की सुविधा भी मिलती है। आप इसमें साल, 3 साल और 5 साल के लिए स्कीम का लाभ उठा सकते है। 5 साल के रेकरिंग डिपॉजिट के लिए 2 हजार या 3 हजार या 4 हजार रुपये मासिक प्रीमियम का भुगतान करना होगा।