शाढ़ौरा फाटक पर बनेगा रेलवे पुल, 2949.97 लाख से होगा निर्माण, करीला मार्ग का कार्य जल्द चालू होगा

स्वतंत्र समय, अशोकनगर

क्षेत्रीय विधायक जजपाल सिंह जज्जी द्वारा क्षेत्र के विकास के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में अशोकनगर-शाढ़ौरा के बीच रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज निर्माण को लेकर उनके द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे थे जो कि अब सफल हो गए हैं क्योंकि लोकनिर्माण विभाग की वित्तीय व्यय समिति की 98वीं बैठक में एक रेलवे ओवरब्रिज निर्माण को हरी झंडी दिखा दी गई है। इसके बाद में तेजी से कार्य होते हुए टेण्डर प्रक्र्रिया भी पूरी हो चुकी है जल्द ही निर्माण की प्रक्रिया शुरू करने के लिए भूमिपूजन का कार्यक्रम किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि अशोकनगर से शाढ़ौरा की ओर जाने पर शाढ़ौरा ठीक पहले रेलवे फाटक है। यहां अक्सर ट्रेनें गुजरने के कारण फाटक बंद रहता है इस कारण लोगों को काफी देर तक फाटक खुलने का इंतजार रहता है इससे फाटक के दोनों ओर वाहनों की कतार लग जाती है इस कारण लोगों का काफी समय फाटक खुलने के इंतजार में गुजरता है। लोगों की इस समस्या को देखते हुए विधायक द्वारा रेलवे फाटक पर रेलवे ओवरब्रिज बनाने के प्रयास किए जा रहे थे जो अब पूरे हो गए हैं। ओवर ब्रिज का निर्माण माधव इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी द्वारा किया जाएगा।

इसकी लागत 2949.97 लाख रुपये है। इसके अतिरिक्त मुंगावली-चन्देरी मार्ग पर रेलवे लेबल क्रॉसिंग क्र.17 पर भी रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा। इसकी लागत 3063.96 लाख रुपये है। शाढ़ौरा के पास रेलवे फाटक पर रेलवे ओवरब्रिज निर्माण को स्वीकृति मिलने पर विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार व्यक्त किया है। साथ ही क्षेत्र वासियों को शुभकामनाएं दीं हैं। ओवरब्रिज बन जाने से रेलवे फाटक लगने के कारण जो लोगों को असुविधा होती थी उससे निजात मिलेगी।

शाढ़ौरा-करीला मार्ग का कार्य शीघ्र होगा शुरू

शाढ़ौरा-करीला मार्ग की स्वीकृति हो चुकी है, अब वित्तीय स्वीकृति बकाया है जिसके लिए विधायक जजपाल सिंह जज्जी लगातार प्रयासरत हैं। वित्तीय स्वीकृति मिलते ही जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कर निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।