Petrol Diesel Prices: MP के कई जिलों में ईंधन के दाम में बदलाव जारी, क्रूड ऑयल में नरमी, जानें आज का ताजा भाव

Petrol Diesel Price Today : आज तेल की कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी किए है। आज 04 अक्टूबर के दिन मध्यप्रदेश में कई जिलों में पेट्रोल-डीजल के भाव महंगे हुए हैं तो कई जिलों में ईंधन के दाम में राहत मिली है। भारत के विभिन्न जिलों में पेट्रोल और डीजल के कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला लगातार जारी रहता हैं। मध्यप्रदेश समेत देश के कई जिलों में आए दिन ईंधन के कीमतों में बदलाव देखने को मिलता है। आज मध्यप्रदेश के अधिकतर जिलों में ईंधनों की कीमतों में बदलाव हुआ है।

जानें क्रूड ऑयल का हाल

आज बुधवार को ग्लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल में गिरावट दर्ज की गई है। कच्चे तेल के दामों में आए दिनों इजाफा और उछाल देखने को मिलता है। वहीं मार्केट में ब्रेंट क्रूड का रेट 90.87 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई 89.19 डॉलर प्रति बैरल पर बिजनेस कर रहा है।

इन जिलों में महंगा हुआ ईंधन

आज MP के अधिकतर जिलों में ईंधनों के दाम बढ़े है वहीं कई शहरों में पेट्रोल-डीजल के भाव में राहत मिली है। डींडोरी में आज पेट्रोल पर लगभग 57 पैसे और डीजल पर 52 पैसे का उछाल आया है। जबलपुर में 16 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ पेट्रोल 108.72 रुपये और डीजल 15 पैसे की वृध्दि के साथ 93.99 रुपये में मिल रहा है। वहीं धार जिले में पेट्रोल पर 40 पैसे और डीजल पर 36 पैसे की इजाफा हुआ है। इसके अलावा सीहोर, शहडोल, मंदसौर, मुरैना और विदिशा में भी फ्यूल के रेट में वृध्दि हुई है। वहीं शहडोल में पेट्रोल की कीमत 11.28 रुपये में मिल रहा है।

इन जिलों में मिली राहत

आज मध्यप्रदेश के रीवा में ईंधन के भाव में हल्की कमी आई है। यहाँ पेट्रोल के रेट 111.05 रुपये में मिल रहा है और डीजल 96.12 रुपये है। वहीं इंदौर जिले में पेट्रोल के दाम 108.66 रुपये और डीजल का 93.94 रुपये में मिल रहा है। भोपाल में पेट्रोल के रेट 108.65 रुपये और डीजल की 93.90 रुपये है। जहां कोई बदलाव नहीं हुआ है।

वहीं उज्जैन में लगभग 13 पैसे की कमी के साथ पेट्रोल 109.01 रुपये और डीजल 12 पैसे की गिरावट के साथ 94.25 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। इसके अलावा ग्वालियर, आगर मालवा, हरदा, झाबुआ, देवास, बेतूल, अनूपपुर, ,पन्ना, रतलाम, सतना, सिवनी, श्योपुर और शिवपुरी में ईंधन के भाव कमी आई है।