Vastu Tips: रूम में लगाएं इन बर्ड्स की तस्वीरें, जाग जाएगी सोई हुई किस्मत, हर कार्य में मिलेगी सफलता

Vastu Tips, Birds Picture: हिंदू ग्रंथो के अनुसार जैसा कि हम सभी जानतें हैं। प्रत्येक जीव जंतु पक्षी का हमारे मानव जीवन में काफी ज्यादा महत्व रखते है। साथ ही साथ ये नेचर का एक बेहद अनमोल भेंट या तोहफा होते हैं। जहां इन पक्षियों की मधुर वाणी और उनकी चहचहाहट के साथ उनकी सुंदरता हमें नेचर की मनोरम खूबसूरती का अनुभव करवाती हैं, और अगर जहां बात आ जाए अगर हमारे घर की साज सज्जा अर्थात डेकोरेशन की तो इन बर्ड्स की फोटोज को भी एक अलग और खास स्थान प्राप्त है।

दरअसल इन प्यारे और लुभावने बर्ड्स की पिक्चर्स से जहां हमारे घर का वातावरण तो शुद्ध होता ही है, साथ ही हमें नेचर के कई और अलौकिक एवं अदभुत अनुभूतियों का एहसास भी दिलाते है। ये फोटोज न सिर्फ हम हाउस को ब्यूटीफुल बनाती हैं, बल्कि वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में रोजाना पॉजिटिव एनर्जी का भी संचार करती हैं। चलिए बात करते हैं कि आखिर हमें किन बर्ड्स के पिक्चर्स हमारे घर में लगाने चाहिए।

गौरेया

गौरेया एक बेहद मासूम प्यारी और सरल जीवन जीने की प्रेरणा देती हैं। ये खुशियों का सूचक भी मानी जाती हैं इसकी फोटो को आप अपने घर की पूर्व दिशा में भी लगा सकतें हैं। जिससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का निवास होगा।

मोर

मोर सबका प्रिय और धन संपदा से संबंध रखता हैं। आपको मोर की फोटो अपने घर की उत्तर और दक्षिण दिशा में जरूर लगाना चाहिए जिससे आपके घर परिवार में एक कलरफुल और लुभावने वातावरण का एहसास हो। मोर प्रेम, ब्यूटी और अद्वितीयता का सूचक माना जाता है।

नीलकंठ

नीलकंठ नाम से ही इसकी सुंदरता का पूर्णतया बखान हो रहा हैं। दरअसल नीलकंठ पक्षी की फोटो मनुष्य के घर परिवार में पॉजिटिव ऊर्जा और पीस लाती है। आपको इस प्यारे पक्षी की तस्वीर को अपने घर के उत्तर-पूर्व दिशा, जिसे ईशान कोण कहा जाता है, यहां लगाना का सबसे शुभ और सटीक स्थल माना जाता हैं।

जंगली पक्षियों की तस्वीर को न लेकर आएं घर

गौरतलब हैं कि जब भी हम अपने आवास में बर्ड्स की पिक्चर्स लगा रहे होते हैं, तब हमें इस विषय का पूरा ध्यान रखना चाहिए कि हम किस तरह के पक्षियों के चित्र घर में लगा रहे हैं।अर्थात जंगली पक्षियों की फोटो का घर में उपयोग करना, उन्हें लाना या लगाना मनुष्य के दुर्भाग्य के द्वार खोल सकता हैं। इन पक्षियों को घर में लाना एक बेहद बड़ी समस्या का कारण हो सकता हैं जैसे जैसे कि गिद्ध, उल्लू, कौआ और चमगादड़ आदि की फोटो घर में लाना या लगाना पूरी तरह से वर्जित हैं।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। Ghamasan .com इसकी पुष्टि नहीं करता है.)