मोहनखेड़ा में प्रियंका गांधी ने किया चुनावी शंखनाद, बोलीं- मप्र में कई घोटाले, यहां छापे क्यों नहीं मारती ईडी

स्वतंत्र समय, इंदौर

यह लोग जब चाहे जहां ईडी भेज देते हैं। एक फिल्म अभिनेता के यहां भी पहुंच गई। प्रदेश में 18 साल में 250 घोटाले हुए। इनके नेताओं के घर क्यों नहीं पहुंची। यह सवाल आपको पूछना चाहिए। जब महाकाल की मूर्तियों के साथ उन्हें स्थापित किया, अगले दिन बह गई, जब भगवान के साथ कोई घोटाला करने की कोई हिम्मत कर सकता है तो क्या समय नहीं आ गया है, उन्हें बदलने का। यह तेवर प्रियंका गांधी वाड्रा के धार जिले के जैन तीर्थ मोहनखेड़ा में गुरुवार को जनआक्रोश सभा में नजर आए। उन्होंने कहा कि आप सभी का दिल से धन्यवाद। अभी सोयाबीन की कटाई का मौसम है और आप मेरी बात सुन रहे हैं। मध्य प्रदेश महापुरुषों की धरती है। उन्होंने जनसभा में अपनी दादी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को याद किया। उन्होंने कहा कि दादी हमें आपके समाज की, आदिवासी समाज की कहानियां सुनाती थी। प्रियंका ने यहां मौजूदा बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पिछले 18 साल में 17 हजार युवाओं ने आत्महत्या की है।

व्यापमं में 50 से अधिक मौतें

पोषण आहार, मिड-डे मील, एडमिशन, सर्व शिक्षा अभियान, स्कॉलरशिप, भर्ती परीक्षा, नौकरी, कारम डैम बनाने में घोटाला हुआ है। यहां व्यापमं घोटाला हुआ। 50 से अधिक की मौत हुई। इन्होंने जांच कराई? यहां की परिस्थिति खाने की बन चुकी है। एमपी में पिछले 18 साल में लगभग 17 हजार नवयुवकों ने आत्महत्या की है।

यहां दोहराए वादे

  • प्रदेश के रहवासियों को 100 रुपये यूनिट बिजली मिलेगी
  • गैस सिलेंडर 500 रुपए में
  • महिलाओं को 1500 रुपए हर महीने देंगे
  • 5 हॉर्स पावर बिजली किसानों को मुफ्त मिलेगी
  • पुरानी पेंशन लागू होगी

टंट्या मामा की प्रतिमा का अनावरण

मोहनखेड़ा में प्रियंका पहले जैन समाज के ट्रस्टियों से मिली। जैन मंदिर में दर्शन किए फिर राजगढ़ में आदिवासी समाज के आराध्य टंट्या मामा की प्रतिमा का अनावरण किया। यहां समाजजनों ने उन्हें सम्मानित भी किया। ज्ञात हो कि धार,खरगोन और झाबुआ जिले में सबसे ज्यादा आदिवासी वोट बैंक है। कांग्रेस इस वोट बैंक पर अपना कब्जा बरकरार रखना चाहती है। पिछले चुनाव में कांग्रेस को इस वोट बैंक के सहारे ही सत्ता में आने की चाभी मिली थी।