शहडोल से है मेरा विशेष लगाव: मुख्यमंत्री, शहडोल-नागपुर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

स्वतंत्र समय, शहडोल

शहडोल संभाग के लोगों को बहुप्रतीक्षित शहडोल नागपुर ट्रेन की बड़ी सौगात मिली। शहडोल-जबलपुर-छिंदवाड़ा-नागपुर ट्रेन का गुरूवार को शहडोल से शुभारंभ किया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहडोल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-3 से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार शहडोल-छिंदवाड़ा-नागपुर ट्रेन रोजाना चलेगी। जिससे शहडोल संभाग के साथ ही जबलपुर एवं छिंदवाड़ा जिले के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा। यह ट्रेन प्रतिदिन सुबह 5:50 बजे शहडोल से रवाना होगी।प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का शहडोल के जमुई हेलीपैड पहुंचने पर सांसद हिमाद्री सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष कमल प्रताप सिंह, अध्यक्ष महिला वित्त विकास निगम अमिता चपरा, विधायक जयसिंह मरावी, मनीषा सिंह,शरद कोल, एडीजी डीसी सागर, कलेक्टर वंदना वैद्य, पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक, रेलवे विभाग के डीआरएम प्रवीण पाण्डेय, एआरएम प्रसन्ना लोध सहित अन्य अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों ने आत्मीय स्वागत किया।

एयरपोर्ट का भी करवाया जाएगा निर्माण

शहडोल-छिंदवाड़ा-नागपुर ट्रेन को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरूवार की सुबह हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान आयोजित एक छोटी जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि शहडोल से मेरा विशेष लगाव है । शहडोल की जनता की दो मांग थी शहडोल से नागपुर ट्रेन तथा शहडोल के विकास हेतु एयरपोर्ट का निर्माण। जिनमें से एक वादा मैं आज पूरा कर रहा हूं, जल्द ही शहडोल के विकास हेतु एयरपोर्ट का भी निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए भूमि चिन्हित तथा आबंटित कराई जा रही है। एयरपोर्ट की सुविधा होने पर बड़े कारखाना जिले में स्थापित हो सकेगें तथा जिले का विकास होगा। उन्होंने कहा कि शहडोल की जनता से मैं यह कहना चाहता हूं कि मैं जो बोलता हूं वह करता हूं। शहडोल के विकास हेतु जो मैंने कहा है उसे पूरे ईमानदारी के साथ निभाने की कोशिश की है। शहडोल संभाग में मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, यूनिवर्सिटी इत्यादि खोले गए जिससे शहडोल के विकास एवं शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित हो सके।

प्रतिदिन चलेगी शहडोल नागपुर ट्रेन

विगत कई वर्षों से शहडोलवासियों की चली आ रही मांग गुरूवार को पूरी हुई और शहडोल नागपुर ट्रेन का शुभारंभ हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 11201/11202 शहडोल-नागपुर-शहडोल एक्सप्रेस का दैनिक परिचालन शहडोल एवं नागपुर के मध्य किया जाएगा। दोनों ओर से ट्रेन का स्टॉपेज उमरिया, कटनी साउथ, जबलपुर नैनपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा एवं सौसर स्टेशनों पर होगा। शहडोल-छिंदवाड़ा-नागपुर एक्सप्रेस ट्रेन सेवा प्रतिदिन शहडोल से नागपुर के लिए सुबह 6 बजे चलाई जाएगी। इस ट्रेन सेवा के प्रारंभ हो जाने से शहडोल संभाग सहित क्षेत्र के लोगों को नागपुर तक आने जाने के लिए आसानी होगी।