गौ माता बचाओ यात्रा में कंप्यूटर बाबा का भाजपा पर आरोप, बोले- सनातन विरोधी हैं

स्वतंत्र समय, हरदा

चित्रकूट में मंदाकिनी नदी के किनारे से को कंप्यूटर बाबा ने गंगा की शपथ खाकर गौ माता बचाओ यात्रा का शुभारंभ किया है। यह यात्रा चित्रकूट से चलकर सतना मैहर होते हुए 10 अक्टूबर को उज्जैन में समाप्त की जाएगी। कंप्यूटर बाबा ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सरकार गाय के प्रति एकदम सजग नहीं है।

गौ हत्या सिर्फ कागजों में बंद हुई हैः कम्प्यूटर बाबा

गुरुवार को गौ माता बचाओ यात्रा का आगमन हरदा में हुआ। होटल पुरोहित में प्रेस वार्ता आयोजित की गई जिसमें जिला अध्यक्ष ओम पटेल पूर्व विधायक आर के दोगने मनीष शर्मा सुरेंद्र बिश्नोई अमर रोचलानी दीपक सारण आदि लोग शामिल रहे। इस मौके पर यात्रा संयोजक महामंडलेश्वर कंप्यूटर बाबा ने कहा कि मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार सनातन विरोधी है। हमें सनातन के प्रति आस्था रखने वाली सरकार को लाना है। उन्होंने कहा कि गौ माता बचाओ यात्रा के दौरान प्रदेश के कई जिलों में देखा गया कि गाय लावारिस की तरह सडक़ पर पड़ी रहती है। इनकी कोई सुध नहीं ली जा रही है। गौ हत्या कागजों में बंद हो गई है, लेकिन अनाधिकृत रूप से यह अभी भी चल रही है। किसी भी रास्ते पर चले जाओ गाय मृत हालत में मिलती है। उन्होंने कमलनाथ सरकार के बारे में कहा कि पिछली सरकार ने गौशाला खोला था, लेकिन इस सरकार ने उन्हें बंद कर दिया। ना ही कोई बजट का प्रावधान रखा है। इस दिशा में सभी वर्ग के लोगों को आगे आना होगा, जिससे गौ माता का अस्तित्व बना रहे।महामंडलेश्वर ने कहा कि जो गौशाला खोली गई थी, आज उसमें मवेशी नजर नहीं आते। चारे, भूसे, पानी का जो प्रावधान किया था, वह बंद कर दिया। कर्मचारियों को हटा दिया।

गाय वोट नहीं देती इसीलिए उनके लिए कोई योजना नहीं है

गाय अगर वोट देती, तो सरकार इनके लिए भी कुछ ना कुछ घोषणा करती। संतो को भी गौ माता बचाने के दिशा में आगे आना चाहिए। भाजपा सरकार ने हर वर्ग के लिए कोई न कोई घोषणा की साड़ी बांटी, जूते बांटे। हमें लगा कि सरकार गौ माता के लिए भी कुछ करेगी, लेकिन गौ माता को बचाने सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है। गौ संवर्धन बोर्ड बनाया जरूर है, लेकिन इसके संयोजक को पुतला बना दिया है। हमने गौ माता बचाने के लिए सरकार के सामने कई बार मांग रखी।

गौमाता बचाओ यात्रा के उद्देश्य..!

  • गौमाता की हत्या पूर्णत: बंद हो।
  • कमलनाथ सरकार की तरह प्रत्येक पंचायत में गौशाला का निर्माण हो ।
  • गौशाला के लिए अलग से बजट का प्रावधान कर प्रत्येक गौशाला में चाटा पानी, डाक्टर, गौपालक इत्यादि की व्यवस्था हो।
  • हिन्दू समाज जो गौमाता के प्रति अपने कर्तव्यों को भूलता जा रहा है उनमें सत्संग, भजन कीर्तन के माध्यम से जन जागरण करना।
  • हिन्दू समाज में एकात्मता का भाव जागृत कर अपनी शक्ति का एहसास करवाना।
  • वर्तमान सरकार जिसने गौमाता सम्बन्धित सभी कल्याणकारी योजना बंद कर दी, जिससे आज गौमाता की दुर्दशा हो रही है उससे हिन्दू समाज को अवगत करवाना।।
  • स्वदेशी गौमाता के दूध, गोबर, गौमूत्र के लाभ एवं औषधीय गुण जन जन को समझाना।
  • स्वदेशी गौमाता की विलुप्त हो रही प्रजातियों का संरक्षण हो।
  • गौपालन को प्रोत्साहन देना।
  • गौपालक किसानों को आर्थिक एवं वैज्ञानिक सहयोग प्रदान हो जिससे गौपालन लाभ का कार्य बन सके।
  • कमलनाथ सरकार ने गौशाला निर्माण एवं गौ उत्थान की योजनाएं लाकर गौमाता का उद्धार करने का कार्य किया था, कमलनाथ सरकार गौमाता के प्रति प्रतिबद्ध है।
  • शिवराज सरकार चुनावी हिन्दू है चुनाव में खुद को हिन्दू हितेषी बताकर वोट लेती है। किन्तु सरकार में आते ही गौशाला निर्माण एवं अन्य याजनाएं बंद कर दी।