खजराना मंदिर में 11.27 करोड़ का चढ़ावा, भक्तों ने गणेश जी को अर्पित की ये खास चीजें

Indore: विश्व प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में इस बार गणेश चतुर्थी पर दानपेटियों में 1.27 करोड़ रुपये की दान राशि प्राप्त हुई है।

इस दान कार्यक्रम में कुछ अनूठी चीजें भी शामिल हैं। चिट्ठियों में भक्तों ने गणेशजी से मनुहार की है, जिनमें उन्होंने अपने माता-पिता के सुखी जीवन की कामना की है। इसके अलावा, पांच डॉलर, विदेशी सिक्के, सोने की लौंग आदि भी भक्तों ने गणेशजी को अर्पित किए हैं।

खजराना गणेश मंदिर में गणेश चतुर्थी के बाद, 28 सितम्बर से दानपेटियों की काउंटिंग शुरू हुई। इसके पहले बैंकों ने 2 हजार रुपये के नोटों को 30 सितम्बर तक स्वीकार करने की तारीख नियत की थी, लेकिन मंदिर प्रबंधन समिति ने 28 सितम्बर को ही काउंटिंग की शुरुआत कर दी।

2 हजार रुपये के नोटों की जमा करने की तारीख में बदलाव

खजराना गणेश मंदिर प्रबंध समिति के मैनेजर घनश्याम शुक्ला ने बताया कि अब 2 हजार रुपये के नोट बैंकों में जमा करने की तारीख 7 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है। इसके चलते, 6 अक्टूबर को भी दानपेटियों में आए 2 हजार रुपये के नोटों की गिनती कर ये नोट बैंकों में जमा कर दिए जाएंगे। खजराना गणेश मंदिर भक्तों के लिए एक महत्वपूर्ण धार्मिक स्थल है और इसके दान कार्यक्रम भक्तों के सहयोग और आशीर्वाद की मांग करते हैं।