चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने किया करोंद रेलवे क्रॉसिंग आरओबी और स्मार्ट सड़क का लोकार्पण

स्वतंत्र समय, भोपाल

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने शुक्रवार को नरेला विधानसभा वासियों को एक और फ्लाईओवर की सौगात दी। मंत्री सारंग ने करोंद कृषि उपज मंडी के समक्ष रेलवे क्रोसिंग पर बहुप्रतीक्षित फ्लाईओवर एवं स्मार्ट सडक़ का लोकार्पण किया। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में मंत्री सारंग ने कहा कि नरेला विधानसभा एकमात्र ऐसी विधानसभा है जहां क्षेत्रवासियों को 10-10 फ्लाईओवर की सौगात मिली है। उन्होंने कहा कि करोंद क्षेत्र के रहवासियों द्वारा लंबे समय से इस ओवर ब्रिज की मांग की जा रही थी। इस ओवर ब्रिज से ट्रैफिक का दबाव कम होगा और लोगों को बार-बार लगने वाले जाम से भी निजात मिलेगी।

फ्लाई ओवर से लोगों का आवाजाही में होगी सुविधा

मंत्री सारंग ने बताया कि 26 करोड़ की लागत से निर्मित करोंद रेलवे क्रॉसिंग आरओबी से इस क्षेत्र की ट्रैफिक की समस्या हल होगी। उन्होंने कहा कि कृषि उपज मंडी के पास रेलवे क्रासिंग के चलते पूर्व में यहां वाहनों की आवाजाही में दिक्कत होती थी। वहीं अब आरओबी के निर्माण से लोगों को रेलवे क्रॉसिंग पर जाम से निजात मिलेगी। इससे करोंद क्षेत्र के आसपास हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, गैस राहत कॉलोनी, नवीन नगर, बैरसिया रोड, आरिफ नगर, डीआईजी बंगला, जेपी नगर, चौकसे नगर, कैंची छोला, काजी कैंप सहित आसपास के इलाकों से प्रतिदिन आने-जाने वाले लगभग 5 लाख लोगों को इस आरओबी से लाभ मिलेगा।

करोंद क्षेत्र में स्मार्ट सड़क की मिली सौगात

मंत्री सारंग ने बताया कि करोंद मुख्य चौराहे से लेकर कृषि उपज मंडी तक लगभग 10 करोड़ की लागत से स्मार्ट सडक़ का निर्माण किया गया है। लगभग 1.20 किलोमीटर की 4 लेन मार्ग स्मार्ट सडक़ में सेंट्रल वर्ज एवं सडक़ की दोनों तरफ  डक्ट का निर्माण किया गया है। उन्होंने बताया कि पैदल यात्रियों की सुविधा हेतु फुटपाथ के साथ ही सडक़ की दोनों ओर स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था भी की गई है। इस स्मार्ट सडक़ के निर्माण से करोंद क्षेत्र में यातायात व्यवस्था और अधिक सुगम होगी।