मुख्यमंत्री चौहान ने बुधनी विधानसभा क्षेत्र को 334 करोड़ 43 लाख के अनेक निर्माण कार्यों की दी सौगात

  • बुधनी विधानसभा के सभी नगर परिषद सहित ग्राम पंचायत में भूमि पूजन एवं लोकार्पण कार्यक्रम हुए आयोजित
  • सभी स्थानों पर बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं नागरिकों ने वर्चुअली मुख्यमंत्री का संबोधन सुना
    स्वतंत्र समय, बुधनी
    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी विधानसभा क्षेत्र के 334 करोड़ 43 लख रुपए से अधिक के विकास एवं निर्माण कार्यों का भूमि पूजन तथा लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि क्षेत्र में नर्मदा की अविरल धारा की तरह ही बुधनी विधानसभा क्षेत्र में विकास की गंगा बह रही है । उन्होंने कहा कि आज विकास का कोई घटक अछूता नहीं है। उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा भी था जब मूलभूत सुविधाओं और संसाधनों का अभाव था। आज सडक़, बिजली, पेयजल, सिंचाई, स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार, महिला सशक्तिकरण सहित सभी क्षेत्रों में विकास के नए आया स्थापित किए हैं । आज समाज का हर व्यक्ति सरकार की किसी न किसी योजना से लाभान्वित हो रहा है।

नर्मदा की धारा की तरह बुधनी क्षेत्र में बह रही विकास की गंगा : सीएम

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश के 53 हजार करोड रुपए के अनेक निर्माण एवं विकास कार्यों का शिलान्यास तथा लोकार्पण किए हैं। बुधनी विधानसभा में 264 करोड़ 43 लाख के अनेक निर्माण एवं विकास कार्यों का शिलान्यास किया और 71 करोड़ 28 लख रुपए के विभिन्न कामों का लोकार्पण किया है। उन्होंने कहा कि बुधनी में 700 करोड रुपए की लागत से मेडिकल कॉलेज तथा सलकनपुर में 200 करोड रुपए लागत से बनने वाले देवीलोक के निर्माण का काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि मंदिर और मंदिर परिसरों को विकसित करने के लिए पातालेश्वर महादेव सतदेव में अनेक निर्माण एवं विकास कार्यो का शिलान्यास किया है। आज बुधनी, रेहटी, शाहगंज और भेरूंदा नगर परिषद सहित अनेक ग्राम पंचायतो में अनेक कामों का भूमि पूजन तथा लोकार्पण किया किया गया।
उन्होंने कहा कि विकास और लोगों के कल्याण के लिए धन की कमी नहीं है। मेरा उद्देश्य है कि अपने नागरिकों का जीवन खुशहाल और बेहतर बनाऊं, इसके लिए मैं निरंतर काम कर रहा हूं और करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि बुधनी विधानसभा क्षेत्र बदल रहा है और तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि आज जिन कार्यो का भूमि पूजन किया है, इन सब कार्यों को सुनिश्चित करें की गुणवत्ता पूर्ण हो और समय सीमा में पूरे किए जाएं। ताकि दीर्घ समय तक लोगों के लिए उपयोगी रहे।  श्री चौहान ने कहा कि केवल विकास ही नहीं लोगों के कल्याण के लिए भी अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं। निशुल्क राशन, निशुल्क इलाज , लाड़ली लक्ष्मी योजना, लाडली बहन योजना, मातृ वंदना, गांव की बेटी, गरीबों के प्रतिभावान बच्चों के लिए पढ़ाई की व्यवस्था, किसान सम्मन निधि जैसी अनेकों योजनाओं से लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि लोगों के जीवन को बेहतर बनाना और उनके जीवन में खुशियां लाना पुण्य का काम है और इसे समर्पित भाव से सभी को करना चाहिए। इस अवसर पर बुधनी से श्रीमतीअनीता मालवीय तथा भैंरूदा से अलका चौहान ने मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा क्षेत्र के विकास और लोगों के कल्याण के लिए किया जा रहे अनेक योजनाओं का उल्लेख करते हुए आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने इन कामों का किया लोकार्पण व शिलन्यास

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भेंरूदा नगर परिषद के 09 करोड़ 97 लाख की राशि के निर्माण कार्यो का लोकार्पण तथा 10 करोड़ 08 लाख की राशि के अनेक कार्यो का भूमि पूजन किया बुधनी नगर परिषद के 14 करोड़ 04 लाख से अधिक के विकास कार्यो का लोकार्पण तथा 52 करोड़ 17 लाख के अनेक कार्यो का भूमि पूजन किया। रेहटी नगर परिषद के 12 करोड़ 31 लाख के अधिक के विकास कार्यो का लोकार्पण एवं 15 करोड़ 58 लाख के कार्यो का भूमि पूजन किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 71 करोड़ 28 लाख रूपये के कुल 23 कार्यो का लोकार्पण किया तथा 263 करोड़ 15 लाख के 231 निर्माण एवं विकास कार्यो का भूमि पूजन किया।

बुधनी शाहगंज से ये जुड़े वर्चुअली

बुधनी से पूर्व विधायक राजेन्द्र सिंह, जनपद अध्यक्ष महेन्द्र शर्मा, नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती अनिता मालवीय, अर्जुन मालवीय, राजेश पाल भैंरूदा से गुरू प्रसाद शर्मा, रघुनाथ भाटी,  जिला भाजपा अध्यक्ष रवि मालवीय , धीरज पटेल, नगर परिषद अध्यक्ष मारूति शिशिर तथा कलेक्टर कार्यालस के एनआई से कक्ष से कलेक्टर प्रवीण सिंह वर्चुअली जुड़े।