प्रदेश किसान कांग्रेस का कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च, भूमिहीन को पट्टा सहित ज्वलंत मुद्दों को लेकर किया प्रदर्शन

स्वतंत्र समय, ललितपुर

विधानसभा सहित जिले की विभिन्न ज्वलंत समस्याओं को लेकर आज 6 अक्टूबर को  वरिष्ठ समाजसेवी जिला कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष मनोज केशरवानी व मध्य प्रदेश किसान कांग्रेस के उपाध्यक्ष अब्दुल रमजान चौहान के  मुख्यआतिथ्य वह जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष मनीष मिश्रा जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री सुनील अवस्थी के विशेष आतिथ्य में स्थानीय छत्रसाल पार्क के सामने से कटरा बाजार, बलदेव जी मंदिर, बड़ा बाजार, अजयगढ़ चौराहे होते हुए इंद्रपुरी कॉलोनी स्थित संयुक्त कलेक्ट्रेट कार्यालय तक पैदल मार्च किया गया। इस दौरान हजारों की संख्या में ग्रामीण पुरुष, महिलाएं, युवक शामिल रहे। स्थानीय अजयगढ़ चौराहे पर नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता मनोज केशरवानी ने कहा की वर्तमान भाजपा सरकार से जहां आमजन परेशान है वही व्यापारी वर्ग भी काफी हलाकान है। उन्होंने कहा कि हम जनता की लड़ाई लड़ रहे हैं यदि जरूरत पड़ी तो हम इस लड़ाई को और भी तेजी के साथ लड़ेंगे।

श्री केसरवानी ने कहा कि जनता का भाजपा सरकार से मोह भंग हो गया है और वह पूरी तरह से होने वाले चुनाव में सत्ता से उखाड़ कर फेंक देगी। उन्होंने कहा कि केवल इस सरकार के पास झूठी घोषणाएं करने के अलावा कोई काम नहीं रह गया है जब चुनाव आ गया है तो केवल किसी भी तरह से उन्हें सत्ता मिल जाए जिसके लिए वह लोक लुभाबने वायदा कर रहे। मध्य प्रदेश किसान कांग्रेस के उपाध्यक्ष अब्दुल रमजान चौहान ने कहा कि एक तरफ सामंतवादी लोग शासकीय जमीनों पर कब्जा किए हुए हैं वहीं दूसरी तरफ हजारों की तादाद में भूमिहीन किसान व गरीब मारे मारे फिर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह लड़ाई हम काफी लंबे समय से लड़ते चले आ रहे हैं लेकिन इस सरकार के कानों में जू तक नहीं रेंग रहा है। श्री चौहान ने कहा कि गरीब भाइयों को हम न्याय दिला कर रहेंगे। श्री चौहान ने कहा कि किसानों को बिजली नहीं मिल रही है उनके खेतों का पानी नहीं पहुंच रहा है नहरे टूटी पड़ी है इस सब के बावजूद भी बीजेपी जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है। उन्होंने कहा कि गरीबों के कल्याण के लिए योजनाएं तो चलाई जाती हैं लेकिन उसका लाभ उनको नहीं पहुंच पा रहा है भ्रष्टाचार के कारण अधिकारी मालामाल हो रहे हैं और जनता उनके पास चक्कर काट कर परेशान हो रही है। कलेक्ट्रेट पहुंचकर जो 10 सूत्रीय ज्ञापन सोपा गया है उसमें भूमिहीन गरीब लोगों को पट्टा, गरीब पात्र व्यक्तियों को गरीबी रेखा का राशन कार्ड दिलाए जाने, पन्ना विधानसभा क्षेत्र के पात्र हितग्राहियों को पीएम आवास का लाभ, वृद्धावस्था पेंशन दिए जाने एवं उसकी राशि बढ़ाई जाने, वन अधिकार के पट्टे दिलाए जाने पुलिस द्वारा सत्ताधारी दल के लोगों के इशारे पर दर्ज किए गए।

फर्जी मुकदमा वापस लिए जाने, जेके सीमेंट फैक्ट्री में स्थानीय युवाओं को रोजगार दिलाए जाने, बिजली की कटौती बंद करने एवं बिजली के भारी भरकम बिलों को माफ किए जाने, पन्ना व अजयगढ़ तहसील को सूखाग्रस्त घोषित किए जाने जैसे प्रमुख मध्य मुद्दे शामिल थे। इस कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष मनीष मिश्रा, जिला कांग्रेस आदिवासी विभाग  अध्यक्ष देबू आदिवासी, जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री सुनील अवस्थी, जयस के जिला प्रवक्ता जय राम यादव, अभिषेक चौरसिया सहित काफी संख्या में पार्टी के नेतागण मौजूद रहे।