हमने विकास किया, हार-जीत जनता तय करेगी: राजेश शुक्ला

स्वतंत्र समय, बिजावर

पिछले दिनों बिजावर विधायक राजेश शुक्ला बबलू के प्रयासों से बिजावर विधानसभा से सटई नगर को तहसील का दर्जा मिला था। तमाम कागजी कार्यवाही के उपरांत शनिवार को सटई में नवीन तहसील कार्यालय का विधायक श्री शुक्ला ने विधिवत शुभारंभ किया। इस अवसर पर विधायक राजेश शुक्ला ने कहा कि सटई के तहसील बनने से उन सभी लोगों को लाभ मिलेगा जिन्हें अभी तक तहसील संबंधी कार्यों के लिए लंबी दूरी तय कर राजनगर अथवा बिजावर जाना होता था। अब लोगों के धन एवं समय दोनों की बचत होगी तथा सटई में ही उनके तहसील संबंधी कार्य पूरे होंगे।

विधायक श्री शुक्ला ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजा-अर्चना की और इसके बाद रिबिन काटकर नए तहसील कार्यालय का उद्घाटन किया और इसके बाद उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि- मैंने कभी भी अपनी विधानसभा में कोई कार्य इस लालसा के साथ नहीं किया कि इसके बदले में जनता मुझे चुनाव जिताएगी, बल्कि इस भावना के साथ किए कि जनता ने इसकी जिम्मेदारी मुझे सौंपी है। विधायक ने कहा कि मेरा काम अपने कार्यकाल में विकास कराना था, जो कि मैंने पूरी ईमानदारी के साथ किया। अब चुनाव होगा जिसमें हार-जीत का फैसला जनता लेगी।

मुझे यह भी पता है कि बिजावर विधानसभा ऐसी विधानसभा है जहां की जनता समझदार है और अपना अच्छा-बुरा समझती है, इसलिए जनता को जो भी फैसला होगा वह बिना किसी सवाल-जवाब के स्वीकार किया जाएगा। विधायक ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में हमने विधानसभा का भरपूर विकास कराने का प्रयास किया और आप सभी के आशीर्वाद से हमें इसमें सफलता भी मिली। इन 5 वर्षों में हमने जो-जो संकल्प लिए थे वे लगभग पूरे हो चुके हैं, और सटई को तहसील का दर्जा दिलाना इन्हीं संकल्पों में से एक था। विधायक ने यह भी कहा कि इन 5 वर्षों में मेरे ऊपर किसी तरह के आरोप भी नहीं लगे, बस कुछ विरोधी मानसिकता वाले लोग मनगढ़ंत आरोप लगाते रहे जिन्हें साबित करने में वे नाकामयाब रहे। विरोधी हमेशा कहते हैं कि राजेश शुक्ला को हराना है, तो आज मैं इस मंच से कह रहा हूं कि मेरी हार-जीत उनके हाथ में नहीं है, यह तो बिजावर विधानसभा की जनता के हाथ में है और चुनाव में वही तय करेगी कि किसे जिताना है और किसे हराना है। इस मौके पर एसडीएम राकेश शुक्ला, अभिनव शर्मा तहसीलदार, इंद्र कुमार गौतम नायब तहसीलदार, संतोष सैनी सीएमओ, पुष्पेंद्र सिंह परमार कुटिया, रविकांत कुड़ेरिया, भरत सिंह, संजय दुबे, पवन सोनी, मिंटू राय, पुष्पेंद्र सिंह हीरापुर, पुष्पेंद्र मिश्रा, राकेश राय सहित

सृजित किए जाएंगे 17 पद, 31 पटवारी हल्के होंगे शामिल

उल्लेखनीय है कि सटई तहसील में कुल 17 नए पद सृजित किए जाएंगे जिनमें एक तहसीलदार, एक नायब तहसीलदार, चार कर्मचारी सहायक ग्रेड-3, दो कर्मचारी सहायक ग्रेड-2, एक वाहन चालक, एक जमादार और पांच भृत्य शामिल होंगे। वहीं सटई तहसील में कुल 31 पटवारी हल्कों को शामिल किया जाएगा जिसमें कुछ हल्का बिजावर तहसील क्षेत्र के हैं तथा कुछ राजनगर तहसील क्षेत्र के। जो पटवारी हल्का नवीन तहसील सटई में शामिल किए गए हैं उनमें पटवारी हल्का बरेठी, कुटिया, सांदनी, पारवा, बांदनी, सिलावट, भैरा, सलैया, कावर, झमटुली, कटारा,औंटापुरवा, बेडऱी, लखनगुवां, रगौली, डारगुवां, विजयपुर, जखरौन कला, सटई, नदगांय बट्टन, कसार, रजपुरा, नारायणपुरा, अमरपुरा, कुपिया, अमरौनिया, मझगुवां कला, सुकवाहा, मोतीगढ़, पलकौंहा और खरियानी शामिल है।