कांग्रेस के आरोप पर केेंद्रीय मंत्री पटेल का पलटवार, सीएम फेस के सवालों को पहले टाला, फिर चुप्पी साध गए प्रहलाद

 स्वतंत्र समय, भोपाल

नरसिंहपुर विधानसभा सीट से पहली बार विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाए गए केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने कांग्रेस के आरोपों पर भोपाल में पलटवार किया। उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि आज का दिन सभी के लिए सुखद है। उच्चतम न्यायालय का फैसला स्वागत योग्य है। मंत्री पटेल ने कांग्रेस नेता अजय सिंह राहुल पर तंज भी कसा है। उन्होंने कहा कि हम सब के लिए एक अच्छा दिन है। उच्चतम न्यायालय के द्वारा किया गया हस्तक्षेप स्वागत योग्य है। चुनाव में सरकारी धन के दुरुपयोग की चर्चा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि न्यायपालिका अगर इस संवाद को शुरु करती है तो यह स्वागत योग्य है। मंत्री पटेल ने कहा कि चुनाव के आसपास हम अनर्गल बातें सुनते हैं, ये प्रमाणिकता के बगैर आने वाली पीढ़ी के भरोसे को खत्म करेगा। इतना ही नहीं पत्रकारों द्वारा पूछे गए सीएम के फेस और उनके आगामी मुख्यमंत्री बनने के सवालों को लगातार टालते रहे और फिर चुप्पी भी साध गए।

अजय सिंह पर राहुल नाम का इफेक्ट

मंत्री पटेल ने कहा कि अभी मैं उम्मीदवार हूं कि उन्होंने कांग्रेस नेता अजय सिंह राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल सिंह ने कहा कि मंत्री पटेल कोयला मंत्री थे और वह भी कोयला घोटाले में शामिल थे। यह वीडियो मैंने देखा तो मैंने उन्हें नोटिस भी दिया गया है। पटेल ने सफाई देते हुए कहा कि मैं बताना चाहता हूं कि तथ्यों से परे कांग्रेस कितनी जाती है या कांग्रेस के नेता जाते हैं मैं बताना चाहूंगा कि अजय सिंह के साथ नाम जुड़ा है राहुल। ये राहुल नाम का ही इफेक्ट है कि वे बिना तथ्य के अनर्गल आरोप लगा रहे हैं।

2004 से 2014 तक नहीं रहा सांसद

मंत्री पटेल ने कहा कि 2005 से 2009 के बीच कोयला घोटाला हुआ था। मैं सौभाग्य से 2004 से लेकर 2014 तक सांसद भी नहीं था, मंत्री तो बहुत दूरी की बात है। मतलब ये कैसी अनर्गल बाते हैं, तथ्य से परे, यदि मैं सांसद भी होता तो बात अलग थी. मुझे इस बात का गर्व है कि मेरे ऊपर या मेरे खानदान में किसी के ऊपर अब तक आर्थिक आरोप नहीं लगा है।

महिला सशक्तिकरण हमारा संकल्प

मंत्री पटेल ने महिला सशक्तिकरण के सवालों पर जवाब देते हुए कहा कि महिला सशक्तीकरण और स्वाभिमान ये भारतीय जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी तक, ये हमारा पहला सशक्त संकल्प था, उन्होंने कहा कि हम पहले से ही कहते आ रहे हैं कि महिलाओं का दर्जा हमारे बराबरी पर नहीं, बल्कि हमसे ऊपर होना चाहिए।