सरकार ने ऐसा पेंच फंसाया कि दलबदल कानून लगाकर भी नहीं हटा सकी कांग्रेस, भाजपा के हुए कांग्रेस विधायक बिरला

स्वतंत्र समय, भोपाल

भाजपा प्रदेश कार्यालय में रविवार को कांग्रेस दल से बड़वाह के विधायक सचिन बिरला ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। बिरला ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद के समक्ष भाजपा की सदस्यता ली। इस दौरान सीएम सहित वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने पार्टी का अंगवस्त्र पहनाकर बिरला का स्वागत किया।  विधायक सचिन बिरला ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह सिंह चौहान के नेतृत्व में सरकार की जनहितैषी नीतियों और भाजपा की विचारधारा से प्रभावित होकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। पार्टी मुझे जो भी दायित्व देगी उसका पूरी निष्ठा के साथ निर्वहन करूंगा। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश महामंत्री व प्रदेश कार्यालय प्रभारी भगवानदास सबनानी, प्रदेश कोषाध्यक्ष अखिलेश जैन और प्रदेश कार्यालय मंत्री डॉ. राघवेन्द्र शर्मा प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। भाजपा में शामिल हो जाने के बाद अब भाजपा के टिकट पर बड़वाह से मैदान में उतरना तय है।

दो साल पहले सीएम के मंच पर पहुंचे थे बिरला

कांग्रेस विधायक सचिन बिरला करीब दो साल पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंच पर एक राजनैतिक कार्यक्रम में पहुंच गए थे। जिसके बाद से ही उनके भाजपा में जाने की अटकलें लग रहीं थी, लेकिन कांग्रेस ने उनको पार्टी से हटाया नहीं था, क्योंकि अगर उन्हें हटा दिया जाता तो उपचुनाव में उनके जीतकर भाजपा विधायक बनने की संभावना थी। इसलिए तकनीकी रूप से बिरला कांग्रेस के ही विधायक रहे, जैसे नारायण त्रिपाठी तकनीकी रूप से अभी तक भाजपा के विधायक हैं और भाजपा का खुलकर विरोध करने के बावजूद अभी तक भाजपा ने त्रिपाठी को हटाया नहीं है।

लोकसभा उपचुनाव के दौरान दिया था भाजपा को समर्थन

सचिन बिरला ने साल अक्टूबर 2021 में हुए लोकसभा उपचुनाव के दौरान भाजपा का समर्थन किया था। सचिन बिरला खरगाोन जिले की बड़वाह सीट से मौजूदा विधायक हैं। साल 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर लडक़र विधानसभा पहुंचे सचिन बिरला पिछले करीब दो साल से भाजपा से नजदीकियां और कांग्रेस से दूरी बनाए हुए हैं।