अब श्राद्ध की सियासत: भोपाल पहुंचते ही शिवराज ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले… मैं अभी जीवित हूं फिर भी कर दिया श्राद्ध

स्वतंत्र समय, भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज का फोटो लगे मामा का श्राद्ध लिखी एक पोस्ट से मप्र की राजनीति में दो दिन से उबाल शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। इसे लेकर भाजपा और कांग्रेस में वार पलटवार शुरू हो गया है। पोस्ट के बाद कल जैसे ही सीएम के पुत्र कार्तिकेय सिंह इससे बेहद आहत हैं, उन्होंने कड़ी आपत्ति जताई तो बबाल मचना शुरू हो गया। इसी दौरान व्यक्तिगत आक्षेप, टिप्पणियां और हमले होना भी नई बात नहीं। पिछले दिनों ‘मामा का श्राद्ध’ वाली बात पर बीजेपी और कांग्रेस में तनातनी तेज हो गई है। बीजेपी जहां इसे लेकर हमलावर है, वहीं कांग्रेस का कहना है कि न तो टिवटर हमारी पार्टी का है और हमने ऐसी कोई बात कही ही नहीं। इसके बाद कांग्रेस पर मुख्यमंत्री से लेकर गृहमंत्री मिश्रा के साथ भाजपा की सोशल मीडिया टीम ने जमकर हमला शुरू कर दिया।  गृहमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने से पहले कांग्रेस और कमलनाथ को यह देखना चाहिए कि जितने महीने वो मुख्यमंत्री नहीं रहे, उससे ज्यादा सालों से शिवराज मुख्यमंत्री हैं। कांग्रेस को यह पता नहीं है कि शिवराज प्रदेश के साढ़े 8 करोड़ लोगों के दिल में बसते हैं।  वे बहनो के भाई हैं और बेटियों के मामा हैं।

नाथ बोले ‘आपके दुश्मन आपकी पार्टी में, ईश्वर आपको दीर्घायु करे’

बढ़ते विवाद पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि कांग्रेस ने ऐसा कोई ट्वीट नहीं किया है, हर बात पर भाजपाइयों को कांग्रेस की क्यों नजर आती है। नाथ ने कहा कि शिवराज जी, ईश्वर आपको दीर्घायु दे। जैसा कि आप जिक्र कर रहे हैं। अगर आपको वाकई लगता है कि आपके खिलाफ किसी ने ट्वीट किया है तो आप उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करिए। बिना किसी तथ्य के कांग्रेस पर आरोप लगाना राजनीति का निचला स्तर है। सहानुभूति हासिल करने झूठा दुष्प्रचार करना नैतिकता नहीं है। श्राद्धपक्ष में आपको टिकट आपकी पार्टी ने दिया है, कांग्रेस ने नहीं दिया है। आप बखूबी जानते हैं कि आपके व्यक्तिगत दुश्मन आपकी पार्टी में बैठे हैं ।

प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा… घटिया टिप्पणी

भाजपा प्रवक्ता ने कहा- उनको तो हम सब की उम्र भी लग जाए वहीं, प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने इस पोस्ट पर आपत्ति जताते हुए कहा है-कांग्रेसियों शर्म आनी चाहिए, एक किसान पुत्र, साधारण परिवार से आए मुख्यमंत्री को लेकर इस तरह की घटिया टिप्पणी कर रहे हो। जो व्यक्ति प्रदेश की 8.5 करोड़ जनता की पिछले 18 वर्षों से रात-दिन सेवा कर रहा है, गरीब कल्याण के लिए काम कर रहा है, प्रदेश की लाड़ली बहनों को सशक्त बनाने के लिए अनवरत काम कर रहा है, उनको लेकर कांग्रेसियों की इतनी घटिया सोच। ऐसा लिखकर तुमने सिर्फ उनका अपमान ही नहीं किया है।

कार्तिकेय ने पूछा… अपने बच्चों से आंख मिला पाएंगे?

शिवराज सिंह के पुत्र कार्तिकेय ने जवाबी पोस्ट में लिखा है-समझ नहीं आ रहा कि आप (पोस्ट करने वालों) पर दया करूं या गुस्सा?, गुस्से में तो हूं, आखिर मेरे जीवित पिता के श्राद्ध की बात आप कर रहे हैं। मुझे तरस भी आप लोगों पर आता है कि कांग्रेसी कितना नीचे गिर चुके हैं। क्या आपको लगता हैं कि इसके लिए ईश्वर आपको माफ करेगा? चुनाव तो चार दिन के हैं, ऐसी घटिया हरकत के बाद क्या आप लोग अपने बच्चों से आंख मिला पाएंगे?

शिवराज बोले… कुछ लोगों ने मामा का श्राद्ध करवा दिया

उत्तराखंड दौरे से लौटे मुख्यमंत्री ने आलोक शर्मा की विधानसभा क्षेत्र में प्रचार किया। शिवराज ने कहा वैसे मामा से कांग्रेस बहुत डरती है। रोज गाली देती रहती है। राहुल बाबा से लेकर कमलनाथ तक। कल तो कुछ लोगों ने मामा का श्राद्ध भी करवा दिया। ट्वीट कर दिया, मामा तेरा श्राद्ध हो गया। भाईयों मामा के मरने की भी दुआएं की जा रही हैं।