मोहम्मद रिजवान ने इशारे-इशारे में बताया भारत के खिलाफ अपना प्लान

स्पोर्ट्स न्यूज

पाकिस्तान ने वनडे वल्र्ड कप के हाईस्कोरिंग मुकाबले में श्रीलंका को हरा दिया। पाकिस्तान की इस जीत में उसके नायक रहे मोहम्मद रिजवान। उन्होंने शतक जडक़र पाकिस्तान की रिकॉर्ड जीत हासिल करने में मदद की। इस जीत के बाद 7वें आसमान पर पहुंचे रिजवान ने भारत के खिलाफ मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम हैदराबाद में श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार का मैच छह विकेट से जीतकर विश्व कप में रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल करने को लेकर आश्वस्त थी। उन्होंने धांसू प्रदर्शन के बाद कह कि पाकिस्तान अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 14 अक्टूबर को भारत के खिलाफ भी इसी योजना के साथ उतरेगी।

रिजवान ने नाबाद 131 रन बनाए और सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक (113) के साथ मिलकर 10 गेंद शेष रहते 345 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने के लिए मंच तैयार किया। शनिवार को अहमदाबाद में हाई-प्रोफाइल मुकाबले के बारे में रिजवान ने कहा- हमारा अगला मैच भारत के खिलाफ है और इससे हमें आत्मविश्वास मिलेगा और हम उसी योजना के साथ उतरेंगे। रिजवान ने कहा कि हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करने के दौरान विश्वास ही महत्वपूर्ण था।

तारीफ में  खूब बोले रिजवान

2011 में बेंगलुरु में इंग्लैंड के खिलाफ आयरलैंड द्वारा बनाए गए 328 रनों के पिछले रिकॉर्ड को तोडऩे वाले पाकिस्तान के रिजवान ने कहा- हमें इसका पीछा करने का विश्वास था। रिजवान ने शफीक की पारी और तीसरे विकेट के लिए 176 रनों की उनकी साझेदारी की सराहना की। रिजवान ने कहा- शफीक ने बहुत अच्छा खेला और जब बोर्ड पर 345 रन का लक्ष्य होता है तो सलामी बल्लेबाज के रूप में आप पर बोझ होता है और वह चुनौती के लिए तैयार था। रिजवान ने खुलासा किया कि योजना आखिरी 20 ओवरों के लिए लक्ष्य निर्धारित करने की थी। अंतिम 20 ओवरों में 163 रन के लक्ष्य के बारे में रिजवान ने कहा- यह बल्लेबाजी के लिए सहायक पिच थी इसलिए हमने फैसला किया कि हम बोर्ड की ओर नहीं देखेंगे और 20 ओवर का लक्ष्य लेंगे और इसका फायदा मिला। उन्होंने कहा- शफीक ने पारी बनाई और इससे लक्ष्य का पीछा करना आसान हो गया।