विश्व कप म्यूजिकल ओडिसीः अपनी अवाज से रंग बिखेरने को तैयार दिग्गज कलाकार

 स्पोट्र्स न्यूज
विश्व कप 2023 का सबसे बड़े मुकाबले के तौर पर पेश किया जा रहा है। उसकी तैयारी भी उतने ही जोर शोर से की जा रही है। जहां एक तरफ विश्व कप शुरू होने से पहले ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन नहीं किया गया था, वहीं अब भारत-पाकिस्तान मैच से पहले कार्यक्रम रखा जा रहा है। इसमें कई दिग्गज बॉलीवुड गायकों और अभिनेताओं को भी आमंत्रण दिया गया है। दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में यह तीनों गायक अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे।
इस कार्यक्रम को म्यूजिकल ओडिसी नाम दिया गया है। प्री-मैच शो के दौरान तीनों परफॉर्म करेंगे। इसकी शुरुआत दोपहर साढ़े 12 बजे से होगी। वहीं, डेढ़ बजे टॉस होगा और दो बजे मैच की शुरुआत होगी। आईसीसी और बीसीसीआई भारत-पाकिस्तान मैच में कोई भी कसर नहीं छोडऩा चाहता। इस वजह से इसके लिए खास तैयारियां की जा रही हैं। यह कोई आधिकारिक ओपनिंग सेरेमनी नहीं होगी, लेकिन इस मैच के दौरान क्रिकेट जगत और बॉलीवुड के कई सितारे अहमदाबाद स्टेडियम पहुंचेंगे। आईसीसी को इस मैच से काफी रेवेन्यू मिलने के आसार हैं। इतना ही इस मैच के लिए एडवर्टाइजमेंट के भी रेट भी काफी बढ़े हुए हैं। मैच के टिकट को लेकर भी मारामारी है। वहीं, अहमदाबाद में फैंस को होटल मिलना भी मुश्किल हो रहा है। होटल की कीमतें आसमान छू रही हैं। अहमदाबाद में स्टेडियम खचाखच भरे रहने का अनुमान है।

इन स्टार्स के भी पहुंचने की संभावना

तीन गायकों के अलावा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन और रजनीकांत यह मैच देखने स्टेडियम पहुंचेंगे। वहीं, दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी स्टेडियम में रहकर ही यह मुकाबला देखेंगे। विश्व कप की शुरुआत से पहले खबरें आई थीं कि इस टूर्नामेंट की ओपनिंग सेरेमनी होगी, जिसमें रणवीर सिंह, तमन्ना भाटिया, आशा भोसले, अरिजीत सिंह और श्रेया घोषाल परफॉर्म करेंगे। हालांकि, ऐसा कुछ नहीं हुआ और विश्व कप की ओपनिंग सेरेमनी नहीं हुई। उसकी जगह कैप्टंस डे कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भारत और पाकिस्तान का मैच 14 अक्तूबर को अहमदाबाद स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में टीम इंडिया जीत हासिल कर सेमीफाइनल के लिए अपनी राह आसान करना चाहेगी।
वनडे विश्व कप में टीम इंडिया अब तक पाकिस्तान से कोई मैच नहीं हारी है, जबकि सात बार पड़ोसी देश को मात दी है। इस बार भारत का लक्ष्य आठवीं जीत हासिल करना होगा। भारत ने अपने विश्व कप अभियान की शानदार शुरुआत की है। पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया था।

वहीं, दूसरे मैच में अफगानिस्तान को आठ विकेट से शिकस्त दी। पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में नीदरलैंड और दूसरे मैच में श्रीलंका को हराया था।