ठेकेदार ने काम पूरा किया नहीं और बिल का भुगतान हो गया, नगर पालिका अध्यक्ष व सीएमओ पर भ्रष्टाचार के आरोप

स्वतंत्र समय, गुना

नगर पालिका उपाध्यक्ष धर्मेंद्र सोनी द्वारा सीवर लाइन प्रोजेक्ट में घटिया गुणवत्ता हैं निर्माण कार्य की जाँच करने को लेकर जिला कलेक्टर को एक पत्र लिखा है। जिसमें सीवर लाईन के घटिया निर्माण कार्य में होने वाले भ्रष्टाचार में नगर पालिका अध्यक्ष व सीएमओ के शामिल होने के आरोप लगाए गए हैं। जहाँ ठेकेदार द्वारा पूर्व में सीवर लाइन निर्माण कार्य के नाम पर शहर की गली गली मोहल्ले मोहल्ले में खुदाई तो कर दी गई है, मगर कुछ प्रभावशाली रहवासी क्षेत्रों को छोडक़र बाकी जगह कार्य को अधूरा ही छोड़ दिया गया। जहां होने वाली कीचड़ और धूल से क्षेत्र वासियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ये कैसी तानाशाहीः पुराना रिपेयरिंग कार्य अधूरा छोड़ा और नई खुदाई शुरू

पूर्व में सीवर लाइन के नाम खोदी गई शहर की मुख्य सडक़े व गली मोहल्ले में कुछ  प्रभावशाली रहवासियों के क्षेत्र को छोडक़र बाकी जगह कार्य को अधूरा ही छोड़ दिया गया। जिससे होने वाली परेशानी को लेकर क्षेत्रवासियों द्वारा कई बार शिकायत भी की गई मगर तानाशाहों द्वारा लोगों की परेशानियों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया, रोड़ों की खुदाई होती रही और आम लोग परेशान होते रहे।

नपा अध्यक्ष प्रतिनिधि के आश्वासन के बाद भी स्थिति जस की तस

यह देखा गया की बारिश के समय में भी विरोध करने के बाद भी निरंतर सीवर लाइन की खुदाई का कामजारी रहा। सीवर लाइन की खुदाई के कारण गली-गली मोहल्ले मोहल्ले में होने वाली धूल और कीचड़ से आम लोगों को होने वाली परेशानी को लेकर इस संबंध में कई बार नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि से चर्चा की गई थी, तो उनके द्वारा मौसम खुलते ही शीघ्र अति शीघ्र सुधार कार्य करने की बात कही गई थी बावजूद इसके स्थिति जस की तस्वीर देखी गई।

नपा उपाध्यक्ष धर्मेंद्र सोनी ने कलेक्टर को लिखा पत्र

नगर पालिका उपाध्यक्ष धर्म सोनी ने जिला कलेक्टर को एक पत्र लिखा है, जिसमें पूर्व में खोदी गई सीवर लाइन की खुदाई तो की गई मगर रिपेरिंग कार्य को अंघूरा छोड़ दिया गया, और वर्तमान में नई खुदाई चालू कर दी गई।अ नगर पालिका उपाध्यक्ष ने सीवर लाइन के गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य में होने वाली भ्रष्टाचार में नगर पालिका अध्यक्ष एवं सीएमओ की ठेकेदार के साथ मिली भगत के का जिक्र करते हुए उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। इस संबंध में नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि को कई बार फोन लगाया और उनका मत भी जानना चाहा मगर उनके द्वारा कोई जबाब नहीं दिया गया।

इनका कहना है

सीवर लाइन निर्माण कार्ड में भारी अनियमित वर्ती गई है, इस गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य की निष्पक्षता के साथ जांच होना चाहिए। ठेकेदार की तानाशाही के पीछे कौन है। नपा अध्यक्ष एवं सीएमओ ने ठेकेदार के साथ मिलकर इस प्रोजेक्ट में जमकर भ्रष्टाचार किया है, इसकी जांच होना चाहिए। उपाध्यक्ष द्वारा लगाए गए आरोप  निराधार है, वह विकास विरोधी मानसिकता रखते हैं। पूर्व में भी इस तरह के कई आरोप लगा चुके हैं।

-अरविन्द गुप्ता, नपा अध्यक्ष प्रतिनिधि, नपा परिषद गुना