कंस ने भी दुश्मनों के लिए नहीं सोची मामा शिवराज जैसी मिलावट: अलका लांबा

स्वतंत्र समय, भोपाल

कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने बुधवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से चर्चा में खाद्य पदार्थों में मिलावटखोरी पर प्रदेश सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि वर्तमान स्थिति में मप्र की हालत बेहद चिंताजनक है। सीहोर में पनीर फेक्टरी के सेम्पल दो बार फेल हो जाते हैं, छापे में 36 लाख टन पाम आयम मिला है, एनजीटी की रोक के बाद भी उत्पादन हो रहा है। उन्होंने एक वीडियो दिखाते हुए कहा कि ऐसा अनाज जिसमें रेत और धूल मिलायी जा रही है, गेहूं का वजन बढाया जा रहा है। अपने को मामा कहने वाले शिवराज सिंह चौहान ऐसी मिलावट करवा रहे हैं ऐसा तो शायद कंस मामा ने भी सोचा नहीं होगा।

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि हमारे सामने कमलनाथ के 11 वचन हंै, जो कि पहले की तरह इस बार फिर से पूरे किये जायेंगे। इसी तर्ज पर हिमाचल में भी हमने सरकार बनाई थी। हमने जो काम छत्तीसगढ़ और राजस्थान में किये और जिस तरह से कर्नाटक में महिलाओं को 2000 रूपये देने का काम किया है। उसी तरह हम मप्र में भी कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं को 1500 रू. देने का काम करेंगे, 500 में सिलेंडर देंगे, 100 रू. में 100 यूनिट बिजली मुफ्त और 200 यूनिट पर हाफ देंगे, पुरानी पेंशन बहाल करेंगे, किसान कर्जमाफी होगी, किसानों को पांच हार्स पावर बिजली मुफ्त मिलेगी, जैसे तमाम 11 वचन जो कमलनाथ ने दिये हैं, कांग्रेस सरकार उसे पूरा करेंगी। कमलनाथ ने 2018 में 27 लाख किसानों की कर्ज माफी की थी और कांग्रेस सरकार बनने पर फिर से किसानों की कर्जमाफी को हम आगे भी करेंगे।

दूध, पनीर के नाम पर परोसा जा रहा जहर

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में आज लोगों को जहर परोसा जा रहा है। प्रदेश की शिवराज सरकार ने लोगों की जिंदगियों के साथ खिलवाड़ किया है। दूध, पनीर, खोया, सभी में मिलावट की जा रही है, बच्चे, बुर्जुग सभी मिठाई के शौकीन होते हैं, लेकिन उनकी जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। मिठाईयों की जांच नहीं हो पा रही है, त्यौहार के समय पर 36 लाख टन पाम तेल में मिलावट पाई गई है, लेकिन फिर भी सरकार चुप है, क्योंकि सरकार मिलावट माफियाओं से समझौता कर चुकी है। हर तरह का माफिया सरकार पर पूरी तरह से हावी हो चुका है। एक भाजपा विधायक ने शिकायत की थी कि गुटखा में भी मिलावट है तो उनको भाजपा से निकाल दिया गया।