प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पक्ष में करने की कर रहे हर कोशिश, आज कमलनाथ भरवाएंगे शुक्ला का नामांकन

स्वतंत्र समय, इंदौर

सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ इंदौर आएंगे और उनकी मौजूदगी में कांग्रेस प्रत्याशियों  के नामांकन होंगे। इसके तहत विधानसभा 1 से मरीमाता चौराहे से राजवाड़ा होते हुए कलेक्टोरेट तक सुबह 10 बजे नामांकन रैली निकाली जाएगी। इस दौरान कमलनाथ आमसभा को संबोधित करेंगे। वे संजय शुक्ला का नामांकन दाखिल कराएंगे। रविवार को बाबा महाकाल का स्मरण कर विधानसभा 1 के वार्ड क्रमांक 5 गंगा नगर कॉलोनी से कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला ने जनसंपर्क प्रारंभ किया। इस दौरान महिलाओं ने तिलक लगाकर स्वागत किया। शुक्ला ने कहा कि माता-बहनों का आशीर्वाद ही मेरी शक्ति है। वहीं वार्ड क्रमांक 5 में संजय शुकला की पत्नी अंजली शुक्ला ने जय भवानी नगर से जनसंपर्क प्रारंभ किया एवं महिलाओं आशीष लिया।

किसानों की लड़ाई में हमेशा साथ हूं  :  जीतू पटवारी

भाजपा और कांग्रेस की बजाय पहले किसानों को देखते हैं और किसानों के लिए हमेशा खड़े हैं। किसानों के लिए वे शिवराजजी से लड़े। उनके हित में समर्थन मूल्य के भाव 2600 रुपए कराए। अब वे कमलनाथ जी की सरकार आएगी तो इसे 3000 करवाएंगे। 100 रुपए अपनी ओर से बढ़वाकर 3100 कराएंगे। यह बात राऊ सीट से कांग्रेस प्रत्याशी जीतू पटवारी ने यहां सभा संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि जीतू पटवारी खुद किसान है। पटवारी सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा बरार उपस्थित रहेंगे। नामांकन रैली 30 अक्टूबर को प्रात: 9 बजे बिजलपुर न्यू ग्राउंड से निकलेगी। जीतू पटवारी को आशीर्वाद देने रविवार को वृहन्नला भी पहुंचे।

प्रधानमंत्री के लोकल फार वोकल पर जोर दें : रमेश मेंदोला

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कैलाश विजयवर्गीय के कार्यालय का शुभारंभ किया। इस दौरान विधानसभा 2 के प्रत्याशी रमेश मेंदोला ने रक्षामंत्री का स्वागत किया। इसके पूर्व मेंदोला ने वार्ड 29 में जनसंपर्क किया। विजय नगर स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना कर जनसंपर्क की शुरुआत की।  क्षेत्रवासियों ने आतिशबाजी एवं पुष्प वर्षा कर मेंदोला का स्वागत किया। जनसंपर्क के दौरान मेंदोला ने कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात के 106 वें एपिसोड का प्रसारण देखा। भाजपा प्रत्याशी मेंदोला ने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान को गति देने के लिए आप सभी अपने-अपने घरों में वोकल फॉर लोकल पर जोर दें। दीपावली पर चाइना की वस्तुओं की बजाय स्वदेशी अपनाने का आग्रह किया।

जब तक युवाओं को नौकरी नहीं तब तक बेरोजगारी देंगे भत्ता : पटेल

युवाओं को नौकरी देने का काम कांग्रेस की सरकार ही कर सकती है। कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में साफ शब्दों में कहा है कि हम युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे। बड़ी कंपनियों को बुलाकर प्राइवेट कंपनियों में भी नौकरी पर लगवाएंगे। जब तक युवाओं को नौकरी नहीं मिल जाएगी तब तक उन्हें बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।  यह बात रविवार को सत्यनारायण पटेल ने अपने विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क के दौरान नुक्कड़ पर एकत्रित नागरिकों से कही। सत्यनारायण पटेल को 100 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बसंती लाल पांडे ने विजय का आशीर्वाद दिया। वार्ड 51 के शैलेंद्रएवं सचिन ठाकुर ने अपने साथियों के साथ भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की। वहीं राजेंद्र निगम, संदीप मिश्रा आदि भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी पटेल को समर्थन दिया।